मायावती ने यूपी सरकार पर साधा निशाना,बोलीं-सपा की तरह भाजपा राज में भी जारी है दलितों पर अत्‍याचार

मायावती ने यूपी  सरकार पर साधा निशाना,बोलीं-सपा की तरह भाजपा राज में भी जारी है दलितों पर अत्‍याचार
 लखनऊ । बसपा सुप्रीमों  और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने जौनपुर और वाराणसी में डा.आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं को लेकर यूपी  की वर्तमान भाजपा सरकार और पूर्ववर्ती सपा सरकार पर एक साथ निशाना साधा है। शुक्रवार को अपने ट्वीटर हैंडल पर उन्‍होंने आरोप लगाया कि सपा सरकार में ब्राह्रमणों और दलितों का चुन-चुन कर उत्‍पीड़न किया गया था। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में इनका तो उत्‍पीड़न हो रही रहा है, इनके साथ-साथ मुसलमानों का भी काफी उत्‍पीड़न किया जा रहा है। 

मायावती ने आरोप लगाया कि इनको जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह अति दु:खद है। एक के बाद एक तीन ट्वीट करते हुए मायावती ने कहा कि जिस प्रकार से सपा सरकार में दलितों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर और इनके महान सन्तों और गुरुओं की मूर्ति तोड़ी गई और उनके नाम पर रखे गये जिलों व संस्थानों आदि के नाम भी बदल दिए गए। ठीक उसी प्रकार अब वर्तमान भाजपा सरकार भी चल रही है। अब तो उनके मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की भी मूर्ति तोड़ी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि पहले वाराणसी और अब जौनपुर की घटना की अतिनिदंनीय है। उन्‍होंने सरकार से इस मामले में उचित कदम उठाने की मांग की। 
गौरतलब है कि जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना क्षेत्र के मिश्रमऊ गांव में स्थापित डा.आंबेडकर की प्रतिमा को चबूतरे से उखाड़कर गायब कर देने की घटना गुरुवार को सामने आई थी। इससे गांव में तनाव फैल गया था। इस करतूत से लोग उग्र हो गए। गांव के ही एक व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए लोगों ने प्रदर्शन भी किया। मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को हिरासत में ले लिया है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके पहले वाराणसी के फुलपुर इलाके के एक गांव में सड़क पर लगी डॉ आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई थी। घटना के बाद गांव वालों ने इलाके में घंटो चक्का जाम रखा और हंगामा किया था। एसडीएम के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए थे और मूर्ति लगने के बाद भीड़ इलाके से हटी थी।

Post a Comment

0 Comments