राष्ट्रीय सेवा योजना की स्थापना दिवस पर शिविर का हुआ आयोजन

राष्ट्रीय सेवा योजना की स्थापना दिवस पर शिविर का हुआ आयोजन
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। रोहनिया क्षेत्र के नरउर स्थित बाणासुर मंदिर परिसर में गुरुवार को जगतपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनो इकाइयों द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना की स्थापना दिवस एवं स्वर्ण जयंती के अवसर पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। 
शिविर के दौरान महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव एवं डॉ कृपा शंकर सिंह ने कोविड 19 के बचाव हेतु सामाजिक दूरी और हाथ की सफाई, मास्क लगाना जरूरी तथा सेनेटाइज के महत्व को स्वयं सेवको को बताया और लोगो को जागरूक हेतु प्रसारित करने की प्रेरणा दी। 
इसके लिए स्वयं सेवक रितेश कुमार और जागृति दुबे और श्रावण ने भी कोविड 19 विश्वव्यापी महामारी से बचने के लिए अपने विचार व्यक्त किए। राष्ट्र की एकता,अखंडता व पर्यावरण की संरक्षण हेतु देवेश चतुर्वेदी,एवं नीलेश त्रिपाठी ने अपना विचार व्यक्त किया तथा स्वयं सेवकों ने स्वच्छ भारत,स्वस्थ भारत के संदेश से प्रभावित होकर उपस्थित छात्र-छात्राओं द्वारा बाणासुर मंदिर की साफ सफाई किया गया।तथा पर्यावरण को संरक्षित करने हेतु व विश्व व्यापी कोरोना वायरस से बचने का संदेश आम जन को देने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से विशाल सिंह,मंगला प्रसाद, सतीश कुमार बनरावल, संस्कार, अभिजीत, अरुण कुमार, अभय, अनुराग, चंदन, सोनी मिश्रा, तुहिन, अंकिता पटेल, सरीना, लक्ष्मी सहित अनेक स्वयं सेवक उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments