पूविवि की ओर से किसानों व जरूरतमंदों को वितरित किये गये दवा व मास्क

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना एवं रोवर्स रेंजर्स के संयुक्त तत्वावधान में किसानों, बच्चे, बूढ़े एवं महिलाओं को विटामिन सी की गोलियां व मास्क वितरित किया गया। साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया।
कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के संरक्षण में गोद लिए गए गांव कुकड़ीपुर व मंगदपुर में जरूरतमंद/असहाय किसानों, बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों को कोरोना से बचाव संबंधी किट वितरित किया गया जिसमें विटामिन की दवाएं, साबुन मास्क किट दिया गया। इस दौरान दोनों गांवों को मिलाकर 15 सौ लोगों को मास्क, 200 को साबुन व एक हजार लोगों को विटामिन की दवाईयां वितरित की गईं।
एनएसएस के समन्वयक/एसोसिएट प्रोफेसर राकेश यादव ने कहा कि कोरोना अपना दायरा बढ़ता जा रहा है। इसके चौन दायरे को तोड़ने के लिए सावधानियां बरतनी जरूरी है। लोगों को अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए ध्यान रखनी है। विटामिन की गोली अपने दैनिक जीवन में शामिल करना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी लालचंद यादव ने कहा कि कोरोना के बीच रहकर लड़कर ही हम विकास को गति दे सकते हैं और कोरोना के संक्रमण को भी रोक सकते हैं। इसके लिए सबको अपने दायित्वों का निर्वहन करना पड़ेगा।
इस अवसर पर नोडल अधिकारी डा. अजय सिंह, राजेन्द्र सिंह, स्वयंसेवक सुमित सिंह, सुप्रिया सिंह, सत्यम सुंदरम मोर्य, दिनेश चंद्र यादव, कमलेश, राम अकबाल, भीम, पूनम सिंह, छोटे लाल, अरुण कुमार, भोनु, सुरेंद्र यादव, अजीत सिंह, लल्लू पाल, रामबचन मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments