वाराणसी पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप

वाराणसी पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप 
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। पुलिस प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मगंलवार को सैकड़ों अधिवक्ताओं ने वाराणसी एसएसपी कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी और धरना प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं का आरोप है कि पुलिस प्रशासन द्वारा अधिवक्ताओं को बार-बार अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। धऱना प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि आये दिन पुलिस और अधिवक्ताओं में अनावश्यक बहस होती रहती है। 
जनपद में अधिवक्ताओं और पुलिस के बीच को सामंजस्य नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि किसी भी अधिवक्ता का नाम किसी भी मामले नाम आ जाता है तो उससे घंटों बैठाकर पूछताछ की जाती है। 
प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं में से एक अधिवक्ता नरेंद्र सिंह ने कहा कि 1 वर्ष पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सर्किट हाउस में बातचीत कर हम लोगों अधिवक्ता प्रोटेक्शन की मांग की थी लेकिन मुख्यमंत्री ने अभी भी अधिवक्ताओं की हित में किसी भी तरीके का कोई कदम नहीं उठाया है। नरेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने अधिवक्ताओं के प्रति अपनी आंख बंद कर ली है। 
प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने यह मांग की है कि यदि किसी भी अधिवक्ता की किसी मामले में नाम है तो वाराणसी पुलिस हमारे बार और बार अध्यक्ष को पहले इन सभी चीजों से अवगत कराया जाए। उसके बाद किसी भी प्रकार की पूछताछ के लिए अधिवक्ताओं को थाने पर बुलाया जाए।

Post a Comment

0 Comments