मुख़्तार व अतीक के ख़ास लोगो की तलाश में जुटा ख़ुफ़िया विभाग

मुख़्तार व अतीक के ख़ास लोगो की तलाश में जुटा ख़ुफ़िया विभाग
जौनपुर । सरकार द्वारा अपराधी व बाहुबलियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही उनकी अवैध संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद के निकट संबंधियों पर भी खुफिया विभाग कड़ी नजर रख रहा है। इसमें से जौनपुर में भी इनके संबंधियों, आगमन के दौरान किसके यहां रुकते थे। किसके साथ बिजनेस संबंध हैं आदि की तलाश की जा रही है। पूर्व में मुख्तार अंसारी के करीबियों में से एक मछली व्यवसायी पर कार्रवाई की जा चुकी है।
करीब एक माह पहले सरकार से मिले निर्देश के क्रम में खुफिया विभाग द्वारा जनपद में मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी व इलाहाबाद के पूर्व सांसद अतीक अहमद के संबंधों को खंगाला जा रहा है। देखा जा रहा है कि वह जनपद आगमन के दौरान कहां-कहां जाते थे। कहां रुकते थे। किससे मिलते थे। क्या किसी से व्यावसायिक संबंध भी हैं। ऐसे लोगों की जिले भर में जांच-पड़ताल की जा रही है।
पूर्व में मुख्तार के करीबी होने के आरोप में जोगियापुर निवासी रवींद्र निषाद पर कार्रवाई की गई थी। पुलिस के अनुसार इसका मछली का व्यवसाय मुख्तार अंसारी के इशारे पर चलाता था। कमाई का कुछ हिस्सा यह मुख्तार के गिरोह को भी देता रहा है। इसके जोगियापुर स्थित शापिंग माल समेत सात करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है। इसके अलावा खुफिया विभाग की तरफ से करीब एक दर्जन से अधिक ठिकानों की जांच कर रिपोर्ट भेजी गई है।
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मुख्तार के करीबी रहे रवींद्र निषाद उर्फ पप्पू पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर सात करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। कुछ अन्य बाहुबलियों के संपर्कियों को चिन्हित किया गया है, जिनकी गतिविधियों की निगरानी की जा रही है। जिनके खिलाफ ठोस तथ्य जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments