बड़ौना हत्याकांड का आरोपित प्रवेश उर्फ पी के गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद

बड़ौना हत्याकांड का आरोपित प्रवेश उर्फ पी के गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद

एक सप्ताह बाद मिली पुलिस को सफलता
रिशू अग्रहरि
शाहगंज(जौनपुर)। एक सप्ताह से अधिक समय से कोतवाली पुलिस की नाक में दम करने वाला हत्यारोपित आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया।और पुलिस ने राहत की सांस ली।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की भोर में कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की बड़ौना हत्याकांड का आरोपी प्रवेश उर्फ पीकू क्षेत्र के ताखा पश्चिम स्थित राम अवध यादव गन्ना कृषक महाविद्यालय के पास खड़ा कहीं भागने के फिराक में है।
सूचना मिलने पर हरकत में आई कोतवाली पुलिस के प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश्वर मिश्र,उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह, कांस्टेबल जयराम तिवारी, अश्वनी शर्मा,अंकुश सिंह, अभिषेक यादव,रामप्रवेश यादव की टीम ने सुबह साढ़े पांच बजे उक्त स्थान की घेरे बन्दी कर दबोच लिया।जिसकी निशानदही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू ग्राम बड़ौना के एक धान के खेत से बरामद हुआ।
कोतवाली लाकर अभियुक्त प्रवेश से पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया की मृतक सतीश घटना के एक दिन पहले उससे बातचीत हुआ था और बातचीत के दौरान मृतक सतीश ने प्रवेश से कहा की ससुराल में रह रही अपनी पत्नी को जाकर ले आओ जिसपर प्रवेश ने लाकडाउन में कामधाम न चलने के कारण पैसे का अभाव बताया जिसपर मृतक सतीश ने कहा की पैसे मैं दे दूंगा मगर अपनी पत्नी को मेरे पास भेज देना।इसी बात पर प्रवेश ने दो चार थप्पड़ सतीश को जड़ दिया।इसी रंजिश में पच्चीस अगस्त की शाम गांव के बन्द पड़े ईंट भट्ठे के पास शौच जाते समय प्रवेश ने सतीश के ऊपर चाकू से हमला कर दिया।जिससे उसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गयी।
घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा था जिसे गुरुवार को एक सप्ताह बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया एवं हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया।और आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद अभियुक्त का चालान न्यायालय प्रेषित कर दिया।
बताते चले की कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बड़ौना निवासी सतीश का उसके ही मित्र प्रवेश उर्फ पी के पुत्र वीरेंद्र प्रताप ने पच्चीस अगस्त को गांव के पास बन्द पड़े ईंट भट्ठे के पास शौच जाते समय चाकू मारकर हत्या कर दिया था।और घटना को अंजाम देने के बाद से ही फरार चल रहा था।जिसे कोतवाली पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

Post a Comment

0 Comments