कमिश्नर और DM ने किया ईएसआईसी हास्पिटल का निरीक्षण

कमिश्नर और DM ने किया ईएसआईसी हास्पिटल का निरीक्षण 
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा गुरुवार को ईएसआईसी हास्पिटल पांडेयपुर का निरीक्षण किया गया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने कोविड के L-1 श्रेणी के इस अस्पताल के अंदर की गयी व्यवस्थाओं को जांचा और परखा। इस दौरान मेडिकल सुपरिटेंडेंट को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। 
अस्पताल पहुंचे मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के पूछने पर मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि वर्तमान में L1 के 24 मरीज भर्ती हैं। कमिश्नर ने आक्सीजन सिलिंडरों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली तो बताया गया कि 28 D तथा 03 B सिलिंडर हैं जो कि मरीजों के लिए पर्याप्त हैं। दोनों अधिकारियों द्वारा आक्सीजन सप्लाई के सिस्टम तथा रिफिलिंग व्यवस्था के विषय में पूछताछ की गई।
निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल द्वारा अस्पताल में आने वाले मरीजों के बैठने के स्थान, काउण्टर सहित सभी जगहों पर सेनिटाइजेशन तथा औषधियों की उपलब्धता के बारे में मेडिकल सुपरिटेंडेंट से पूछा गया। अस्पताल में इलाज के पर्याप्त संसाधनों के बारे में भी जानकारी करते हुए कहा कि किसी तरह की कोई भी समस्या हो तो उसका तत्काल निदान किया जाये और जिला प्रशासन की जानकारी में लायें।
जिलाधिकारी कौशल राजा शर्मा ने अस्पताल के रिसेप्शन / रजिस्ट्रेशन काउंटर का निरीक्षण करने के दौरान वहां टोकन वेंडिग मशीन के बारे में पूछा कि जिसे मशीन की जानकारी न हो तो वह कैसे टोकन लेता है तो बताया गया कि ड्यूटी पर तैनात गार्ड उसे मदद करते हैं टोकन निकाल कर देते हैं। टोकन वेंडिंग मशीन से 4 रजिस्ट्रेशन काउंटर  के लिए टोकन दिए जाते हैं, जिससे  लोगों में डिस्टेंस बना रहे और भीड़ ना इकट्ठा हो।
दोनों अधिकारियों द्वारा एम.एस कक्ष में स्थापित सीसीटीवी कैमरा कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। उन्होंने पूछा कि डाक्टरों के वार्ड में ड्यूटी पर तैनात रहने तथा मरीजों के इलाज पर किस तरह नज़र रखी जाती है। मण्डलायुक्त ने जानना चाहा कि वार्ड में भर्ती मरीज से बात हो सकती है क्या, तत्पश्चात् कंट्रोल रूम से ही मौके पर मौजूद स्टाफ द्वारा मण्डलायुक्त से बात करायी गयी।

Post a Comment

0 Comments