आरोपित के एटीएम से 21 हजार रुपये निकालने पर थानाध्यक्ष समेत तीन निलंबित

आरोपित के एटीएम से 21 हजार रुपये निकालने पर थानाध्यक्ष समेत तीन निलंबित

कानपुर। सहायल थाने में बंद बाइक चोरी के आरोपित का एटीएम पुलिस ने जब्त कर लिया और उससे 21 हजार रुपये भी निकाल लिए आरोपित की पत्नी ने एसपी से शिकायत की और अपनी बात वाट्सएप पर वायरल भी कर दी। दो लोगों का ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें रुपये लेकर कुछ लोगों को छोडऩे की बात थी। शिकायत पर एसपी ने सीओ सिटी को जांच सौंपी। जांच में प्रथम दृष्टया सहायल थानाध्यक्ष, दारोगा व एक सिपाही दोषी पाए गए।  जिस पर एसपी ने थानाध्यक्ष, दारोगा व सिपाही को निलंबित कर दिया है।

ग्राम बिठौली निवासी कुलदीप व सुशील को पुलिस ने चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार किया था। पुलिस ने चोरी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हेंं जेल भेज दिया था।

29 अक्टूबर को कुलदीप की पत्नी से एसपी सुनीति से उसके पति के एटीएम से 21 हजार रुपये निकाले जाने का हवाला देते हुए शिकायती पत्र दिया था। बताया कि उसका पति थाने में ही था। उसका एटीएम पुलिस वालों ने जमा कर लिया था। मामल वाट्सएप पर भी वायरल हुआ। सूचना वायरल होने के बाद एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच किए जाने के लिए सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ को जांच सौंपी। जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए। सीओ सिटी ने जांच आख्या एसपी के समक्ष प्रस्तुत की।

जिस पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष रामचंद्र गौतम, उपनिरीक्षक पंकज तोमर व आरक्षी सनोज कुमार को निलंबित कर दिया और सीओ को पूरे मामले की विस्तृत जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं। एसपी सुनीति ने बताया कि महिला की शिकायत पर उन्होंने सीओ सिटी से जांच कराई, जिसमें आरोप सही पाए गए। थानाध्यक्ष, उपनिरीक्षक व एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।






Post a Comment

0 Comments