पुलिस मुठभेड़ में हमलावर गिरफ्तार,सिपाही व आरोपित को लगी गोली

पुलिस मुठभेड़ में हमलावर गिरफ्तार,सिपाही व आरोपित को लगी गोली

अंबेडकरनगर। नवसृजित कटका थाना क्षेत्र के अजमलपुर गांव में  बीती रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गोलीकांड के आरोपी को दबोच ने के लिए घेराबंदी की। तभी आरोपित ने खुद को गिरता देख पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया। मुठभेड़ में अभियुक्त के अलावा कटका थाने पर तैनात एक सिपाही भी घायल हुआ है। दोनों घायलों को रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भियांव ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉ. ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

गोलीकांड के आरोपित अजय को इलाकाई पुलिस तीन दिन से तलाश रही थी। मुखबिर से सूचना मिली कि वह मुंडेहरा नहर से रफीगंज की तरफ आ रहा है। पुलिस ने पीछा कर उसे मसोढा नहर पास घेर लिया। अपने को घिरता देख भागने के चक्कर मे अजय ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायर किया इसमें अजय घायल हो गया। मुठभेड़ में सिपाही अवनीश कुमार सिंह के भी पैर में गोली लगी है। मुठभेड़ में कटका एवं जैतपुर की  पुलिस के संयुक्त रूप से शामिल रही। पुलिस ने अजय के पास से एक अदद तमंचा एवं कुछ जिंदा कारतूस बरामद किया है।

पुलिस की हो रही थी किरकिरी

एक तरफ जहां पुलिस विभाग द्वारा नारी शक्ति मिशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। वहीं किशोरी पर हुए इस प्राण घातक हमले को लेकर स्थानीय पुलिस की किरकिरी हो रही थी। इस घटना में घायल किशोरी के पिता मेवालाल की तहरीर पर जैतपुर थाने में अभियुक्त अजय के विरुद्ध हत्या के प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

चार दिन में मिल गई सफलता

गत 25 अक्टूबर को कटका थाना क्षेत्र के अजमलपुर गांव में एक सिरफिरे युवक अमीरचंद उर्फ अजय ने गांव की ही रिश्ते में चचेरी बहन को उसके घर में घुसकर गोली मार दी और फरार हो गया था। घायल किशोरी का इलाज लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। वह आज भी जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है।

क्या कहती है पुलिस ?

अंबेडकरनगर जलालपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह के मुताबिक, अजमलपुर गोलीकांड  के अभियुक्त को कटका थानाध्यक्ष ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। इस बीच अभियुक्त की तरफ से तमंचे से फायर किया गया। जवाबी कार्रवाई में में पुलिस ने भी गोली चलाई है। इसमें आरोपित और एक सिपाही घायल हुआ है।


Post a Comment

0 Comments