नव नियुक्त शिक्षकों के दस्तावेजों में गड़बड़ी मिलने पर जांच अफसरों पर गिरेगी गाज

नव नियुक्त शिक्षकों के दस्तावेजों में गड़बड़ी मिलने पर जांच अफसरों पर गिरेगी गाज 

प्रयागराज। परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 69000 पदों के सापेक्ष 31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसमें यदि किसी शिक्षक के शैक्षिक दस्तावेज में गड़बड़ी पाई जाती है तो प्रपत्रों की जांच करने वाले अधिकारी पर शिकंजा कसा जाएगा। उसे दोषी मानकर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान दिए।

जिले में कुल 921 अभ्‍यर्थियों ने कराई है काउंसिलिंग

गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रयागराज में कुल 921 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। इसमें से 845 को ही नियुक्तिपत्र दिया गया। अन्य अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में कुछ कमी पाई गई जिससे उन्हें नियुक्तिपत्र नहीं जारी किए गए। अब चयनित शिक्षकों को विद्यालय आवंटन से पूर्व स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने दोबारा शैक्षिक दस्तावेजों की जांच के निर्देश दिए हैं। बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में इन दिनों सभी अधिकारी अभ्यर्थियों के पत्रों की जांच कर रहे हैं। इनका आरक्षण संबंधी दस्तावेज भी जांचा जा रह है।

29 और 30 को विदयालय आवंटन की प्रक्रिया

इसके बाद 29 अक्टूबर व 30 अक्टूबर को विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। बीएसए ने बताया कि काउंसिलिंग में अभ्यर्थियों को स्वयं उपस्थित होना है। कोई भी अभ्यर्थी अपने स्थान पर यदि किसी अन्य को भेजेगा तो उसे प्रक्रिया में नहीं शामिल किया जाएगा। अभ्यर्थी को स्वयं विद्यालय का विकल्प चुनना होगा। अपने साथ परिचयपत्र भी लाना होगा।

Post a Comment

0 Comments