शाइन सिटी व अनी बुलियन पर मुकदमा दर्ज,निवेश के नाम पर ठगी

शाइन सिटी व अनी बुलियन पर मुकदमा दर्ज,निवेश के नाम पर ठगी

लखनऊ। निवेश के नाम पर सात लोगों से ढाई करोड़ रुपये अनी बुलियन निदेशकों ने हड़प लिए। वहीं शाइन सिटी निदेशकों ने एक और से प्लाट देने का दावा कर चार लाख रुपये की धोखाधड़ी की। पीड़ितों ने गोमतीनगर थाने में दोनों कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

कैंट निलमथा निवासी मनोज कुमार का आरोप है कि 2019 में अनी बुलियन फर्म के निदेशक अजीत गुप्ता के निवेश किए गए रुपयों पर 40 प्रतिशत की दर से मुनाफा देने का दावा किया। उनकी बातों में आकर यह स्कीम परिचित श्वेता, ज्ञानेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुमार, जय किशोर, प्रसाद और ओम प्रकाश को बताई। मुनाफे का निवेश सोच सबने मिल कर करीब ढाई करोड़ रुपये का कंपनी में निवेश किया। कंपनी ने ब्याज तो दूर मूलधन भी नहीं लौटाया। इस बीच कंपनी के निदेशक अजीत, उसके भाई विष्णु और राम गोपाल गुप्ता को एसटीएफ ने गिरफ्तार होने की जानकारी मिली। इस पर गोमतीनगर थाने में अनी बुलियन निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। दूसरी तरफ विकासनगर सेक्टर-दो निवासी निरंजन राय ने शाइन सिटी के निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। निरंजन के मुताबिक वर्ष 2013 में शाइन सिटी ने किस्तों पर प्लाट देने की स्कीम निकाली थी।

कंपनी के निदेशक राशिद और आसिफ नसीम से मुलाकात करने के बाद प्लाट बुक कराया था। किस्तों में करीब चार लाख रुपये चुकाने के बाद भी उन्हें प्लाट नहीं मिला। इंस्पेक्टर धीरज सिंह ने बताया कि दोनों कंपनियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments