सय्यद हसनैन मुस्तफा की लखनऊ प्रोटेस्ट मामले में हुई हुई बेल : एडवोकेट अश्मा इज़्ज़त

सय्यद हसनैन मुस्तफा की लखनऊ प्रोटेस्ट मामले में  हुई हुई बेल : एडवोकेट अश्मा इज़्ज़त

लखनऊ । 19 दिसंबर CAA मामले में जिन निर्दोष जिन लोगों को जेल में डाला गया था आज उसमें से एक हसनैन मुस्तफा  को बेल मिली है इस मौके पर SBDBA की लीगल कन्वीनर एडवोकेट इज्जत ने बताया कि हसनैन जो कि माइनर हैं जिन्हें 10 महीने से जुवेनाइल जेल में है, उनकी गिरफ्तारी 25 दिसंबर को हुई थी और अनावश्यक उनका नाम CAA के मुजरिमों में जोड़ा गया था ।

उनकी एडवोकेट अस्मा इज्जत ने जारी प्रेस रिलीज़ में बताया कि हसनैन के माता-पिता बहुत ही गरीब और हाशिए के समाज से संबंधित है हम संविधान बचाओ देश बचाओ अभियान के लोग कमजोर तबकों के केस लड़ रहे है ।
एडवोकेट इज्जत जो इस केस में कई बार जुविनाइल जस्टिस बोर्ड और जेल का चक्कर लगाती रही वोह बहुत खुश है और बताती हैं कि हसनैन अपनी पढ़ाई को के कर और जेल में रहने की वजह से काफी परेशान है।  अशामा जेल में हसनैन के साथ जेल में  बिताए हुए वक्त पर कहती हैं कि वह अपने स्कूल ना जाने को लेकर बहुत दुख में था और हाई स्कूल का एग्जाम कोविड-19 के दौरान उसे जुवेनाइल जेल से ही एग्जाम दिया और आने वाले रिजल्ट में उसने सेकंड क्लास पोजिशन हासिल की है 11 क्लास में उसका एडमिशन नहीं हो पाया है, स्कूल में एप्लिकेशन देने पर स्कूल के प्रिशिप्ल ने लिखित में कहा है कि एडमिशन में देरी हो गई है इस लिए बच्चे का दाखिला अब नहीं हो सकता है, जबकि प्रिंसिल साहब को ये लिखित में अवगत कराया गया है कि बच्चा जेल में है। अगर उसे एडमिशन नहीं मिला तो माननीय हाईकोर्ट में रिट दाखिल की जाएगी। आगे उनकी वकील इज़्ज़त बताती है कि बच्चे के जेल में होने कि वजह से परिवार वालों को समाज से काफी रुसवाई मिली, जिस मकान में वोह लोग किराए पर रहते थे वहां से उन्हें निकाल दिया गया, दूसरा मकान किराए पर लेने के बाद जब मकान मालिक को   पता चला कि उनका बच्चा जेल में है उन्होंने १ दिन में ही घर खाली करा लिया। पूरे lockdown के दौरान बच्चे के पिता शहीद बेरोजगार रहे। 

संविधान बचाओ देश बचाओ अभियान के अध्यक्ष प्रोफेसर रमेश दीक्षित ने बताया कि लखनऊ 19 दिसंबर राज्य प्रायोजित हिंसा में जो निर्दोष गरीब हाशिए पर बैठे लोगों को जेलों में पुलिस ने फर्जी तौर पर फसाया था संविधान बचाओ की लीगल टीम ने उनको बेल दिलाने में मदद की है हम जो भी लोग CAA मामले में बेकसूर है और पुलिस द्वारा फसाए गए हैं उनकी मदद के लिए हम हमेशा आगे रहेंगे हम यह आशा करते है  कि समाज उनकी मदद के लिए खड़ा होगा ।

Post a Comment

0 Comments