काशी विद्यापीठ : फर्जी नियुक्ति का आरोप, एक बार फिर छात्र बैठे धरने पर

काशी विद्यापीठ : फर्जी नियुक्ति का आरोप, एक बार फिर छात्र बैठे धरने पर 
हसन आरिफ़ जाफ़री
वाराणसी।  काशी विद्यापीठ के शारीरिक शिक्षा विभाग में नियुक्ति को लेकर एक बार फिर छात्र लामबंद हैं। छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव के नेतृत्व में सोमवार को शुरू हुआ अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को भी जारी रहा।  छात्रों ने आरोप लगाया कि हम सोमवार से धरना कर रहे हैं।  धरना स्थल प्रशासनिक भवन के सामने है अपर अभी तक कोई ज़िम्मेदार हमारे पास नहीं आया है। 
शारीरिक शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तवेज़ों के बाद नौकरी पाने का आरोप विद्यापीठ के चीफ प्रॉक्टर पर लगा है।  इस सम्बन्ध में छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव ने पूर्व में भी प्रदर्शन किया था।  इसके बाद कुलपति और राज्यपाल से मुलाक़ात कर संदीप ने कार्रवाई की मांग की थी। इस बात को दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर एक बार फिर से छात्र लामबंद हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के मुकम्मल इंतेज़ाम हैं। 

महात्मा गांधी स्मृति स्थल पर धरना दे रहे छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव ने बताया कि फर्जी नियुक्ति रद्द कराने की मांग के साथ  हम लोग सोमवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।  विश्वविद्यालय की गरिमा धूमिल कर कुछ लोग यहाँ चीफ प्रॉक्टर बने बैठे हैं।  फर्जी तरीके से शारीरिक विभाग के प्रोफ़ेसर ने नियुक्ति ली है। संदीप ने कहा कि ये शिक्षक कैसा माहौल तैयार कर रहे हैं। 

संदीप ने आरोप लगाया कि कल सुबह11 बजे से लेकर अभी तक हम धरना दे रहे हैं, लेकिन न विश्वविद्यालय प्रशासन और नाही शासन की तरफ से कोई हमारी सुध लेने आया है, संदीप ने कहा कि यदि मामला हल नहीं हुआ तो हम इस अनिश्चितकालीन अनशन को आमरण अनशन में तब्दील कर देंगे। 

पूर्व महामंत्री विद्यापीठ अनिल यादव ने बताया कि फरीजी नियुक्ति के सम्बन्ध में मै कुलपति जी से पूछना चाहता हूँ कि यहां के चीफ प्रॉक्टर और फिज़िकल डिपार्टमेंट के विभागध्यक्ष हियँ जो की फर्जी दस्तावेज़ के दम पर नियुक्त हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments