सीआरपीएफ जवान ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली,मौके पर ही मौत

सीआरपीएफ जवान ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली,मौके पर ही मौत

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में तैनात एक सीआरपीएफ जवान ने शुक्रवार की देर रात अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार कर खुदकुशी कर ली। जवान उस वक्त ड्यूटी पर तैनात था। गोली लगने से जवान की मौके पर ही मौत हो गई। मारे गए जवान का नाम कमला कांता बताया गया है। वह मूल रूप से ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले का रहने वाला था। अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सुकमा जिले के दोरनापाल स्थित सीआरपीएफ 223 बटालियन हेड क़वाटर में पदस्थ जवान ने अपनी सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्म हत्या कर ली। इस घटना की पुष्टि पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव ने की है। बताया गया है कि देर रात करीब 11-12 बजे के बीच मोर्चे पर तैनात जवान कमला कांता ने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मार दी जिसके बाद जवान की मौके पर मौत हो गई। वह पड़ोसी प्रदेश ओड़िसा के झारसुगुड़ा के रहने वाला था और कुछ ही दिन पहले घर से छुट्टी मनाकर ड्यूटी पर लौटा था।

वह दो दिनों से गश्त पर भी गया हुआ था। गस्त से लौटने के बाद रात के वक्त उसकी संतरी ड्यूटी लगाई गई थी। साथी जवानों का कहना है कि घर से वापस लौटने के बाद से जवान कुछ उदास था और किसी से बातचीत नहीं कर रहा था। बीती रात को जवान ने अचानक खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। वहीं, एसपी के एल ध्रव ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीत हो रहा है, क्योंकि मोबाइल देखकर ऐसा ही लग रहा है, जबकि आगे की जांच बाकी है। घटना के बाद पंचनामा कर जवान का शव गृहग्राम के लिए भेज दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments