11 हज़ार दीपो से जगमगा गया शाहगंज , देव दीपावली पर हुई आतिशबाज़ी

11 हज़ार दीपो से जगमगा गया शाहगंज , देव दीपावली पर हुई आतिशबाज़ी
रिशू अग्रहरी
शाहगंज ( जौनपुर) शाहगंज के बौलीया श्री राम जानकी मंदिर स्थित  घाट पर पुरे विधि विधान से देव दीपावली मनाई गई। इस दौरान विश्व हिन्दू रक्षा संगठन के कार्यकर्ताओं व महंत धीरज दास के नेतृत्व मे बोलीया  घाट पर 11 हज़ार दीए जलाए गयें । सोमवार  की शाम 5 बजे से ही लोगों की भीड़ बढ़ने लगी और घाटों पर महिलायें बच्चे व पुरुष पहुंच कर  देव दीपावली मनाया । चारों तरफ जलते हुए दीए इस घाट की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे थे। ऐसे में शाम तक घाट का दृश्‍य काफी अद्भुत था।
कहीं रंगोली के रूप में दिए जलाए गए, तो कहीं जलते हुए दीयों से देव दीपावली लिखी गई। इस दौरान भाइचारा का संदेश भी लोगों ने अपने ही तरीके से दिया। हिंदू-मुस्लिम और सभी समाज के लोगों ने इस पर्व को काफी धूमधाम से मनाया। घाटों पर  शुभ-लाभ और ओम, स्वास्तिक का दिए का रंगोली  बनाया गया । थोड़ी देर के लिए ऐसा लगा मानो शाहगंज नगर इस घाट पर उमड़ पड़ा हो।इस दीयों के त्योहार को कई युवतियों ने पहली बार नजदीक से देखा। इस मौके पर 
 विजय गुप्ता, विशाल यादव,अक्षत अग्रहरि,  शिवा अग्रहरी,कृष्णा अग्रहरी ,विवेक मोदनवाल, धीरज पाटिल, वासु अग्रहरी सौरभ अग्रहरी उर्फ बच्चा, उपशम मोदनवाल ,दिव्यांशु जयसवाल समस्त नगर वासियों भक्तजन उपस्थित रहें ।

Post a Comment

0 Comments