गोरखपुर में 22 लाख रुपये लूटकांड का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

गोरखपुर में 22 लाख रुपये लूटकांड का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

गोरखपुर: कैंट थाना क्षेत्र के सिंघडि़या में विदेश भेजने वाले एजेंट के कार्यालय से 22 लाख रुपये लूटने के मामले का बुधवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। लूट करने वाले सभी आरोपित बिहार के हैं। घटना का मुख्‍य साजिशकर्ता एजेंट का ही कर्मचारी है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से लूट के 12.16 लाख रुपये, दो असलहे व घटना में प्रयुक्‍त मोटर साइकिल बरामद की है। वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार का कहना है कि आरोपितों का गैंग पंजीकृत करने के साथ उनके विरुद्ध गैंगेस्‍टर की भी कार्रवाई होगी। बीते 27 अक्‍टूबर को गल्फ टेक्निकल इंस्‍टीट्यूट सिंघड़िया में पांच बदमाशों ने मारपीट व असलहे के बल पर 22 लाख रुपये लूट लिए थे। इंस्‍टीट्यूट संचालक संतोष सिंह की तहरीर पर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी।

शुरू से संदिग्‍ध थी कर्मचारी की भूमिका

घटना की जांच के लिए वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार ने स्‍वाट व थाना पुलिस को ज़िम्‍मेदारी सौंपी थी। घटना के बाद पुलिस जांच के लिए गई तो पता चला कि कर्मचारी पवन सिंह निवासी करहनु थाना जीरादेई जनपद सिवान की भूमिका शुरू से संदिग्‍ध थी। उसने पुलिस कर्मियों को बताया कि आरोपित लूटी गई रकम के साथ उसके गले की चेन भी छीन ले गए हैं, जबकि कुछ ही देर बाद छीनी गई चैन पुलिस कर्मियों को उसके पास से मिल गई। इतना ही नहीं, बल्कि इंस्‍टीट्यूट के कार्यालय से पुलिस कर्मियों को नौ लाख 13 हजार 650 रुपये मिल गए।

पहले लगा मामला संदिग्‍ध

पुलिस को घटना थोड़ी संदिग्‍ध भी प्रतीत हुई थी। लेकिन बाद में जब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने इसकी जांच कराई तो पता चला कि घटना में कुछ सत्‍यता है। पवन पर थोड़ा दबाव पड़ा तो उसने सच्‍चाई उगल दी। बुधवार सुबह करीब चार बजे पुलिस को पता चला कि घटना के शामिल सभी आरोपित फुटहिया मोड़ पर मौजूद हैं। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर पवन समेत अजय सिंह निवासी महुआबारी थाना जीरादेई, सोनू कुमार शाह निवासी भादाखुर्द, डब्‍लू उर्फ प्रमोद यादव थाना मुफस्सिल  जनपद सिवान को गिरफ्तार कर लिया। अजय के पास से डेढ़ लाख रुपये, एक तमंचा, दो कारतूस, सोनू के पास से 1.40 लाख रुपये, एक तमंचा, एक कारतूस व डब्‍लू के पास 10 हज़ार रुपये बरामद हुए। पुलिस टीम ने आरोपितों के पास से घटना में प्रयोग की गई एक बाइक भी बरामद किया।

Post a Comment

0 Comments