शार्प शूटर की तरह दनादन 6 गोलियां हवा में उड़ा गया बदमाश,पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचा

शार्प शूटर की तरह दनादन 6 गोलियां हवा में उड़ा गया बदमाश,पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचा...अब मां बेटे की बेगुनाही की फरियाद लेकर अधिकारियों से मांग इंसाफ
अज़हर अब्बास
सुलतानपुर । यूपी के बाराबंकी, बस्ती और सुल्तानपुर में विशाल सिंह नाम के इस बदमाश के विरूद्ध मुकदमें दर्ज हैं। तीन दिन पूर्व जिले की बल्दीराय पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ के बाद इसे गिरफ्तार किया था। बदमाश की गिरफ्तारी के बाद उसकी ग्राम प्रधान मां ने पुलिस मुठभेड़ पर सवाल खड़े करते हुए डीएम से न्याय की गुहार लगाई थी। लेकिन आज बदमाश द्वारा खुलेआम की जा रही हर्ष फायरिंग के वीडियो के सामने आने के बाद मां की दलील को झूठा साबित कर दिया है।

25 नवंबर को मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ था बदमाश
ये मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार 25 नवंबर को स्थानीय पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी, थाना क्षेत्र के ग्राम बिसावा मंगला प्रसाद इण्टर कालेज से ग्राम मऊ जाने वाली सड़क पर थाने से 8 किमी दूर पूरब क्षेत्र की ओर चौकी वलीपुर के पास बदमाश विशाल सिंह पुत्र बलवन्त सिंह निवासी ग्राम बिसावां पुलिस टीम ने रोका। उसने पुलिस टीम पर जान से मार डालने की नीयत से फायर किया। अंत में एक देशी तमंचे 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार उसके विरूद्ध कई जिलों में आधा दर्जन से ऊपर मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने गुरुवार को बदमाश को जेल भी भेज दिया।

मां का आरोप चौकी इंचार्ज मांग रहे थे पैसे
अब जब बदमाश जेल की सलाखों के पीछे हैं तो परिजन और ग्रामीण  पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठा रहे। शुक्रवार को ग्रामीणों ने पुलिस कार्यवाही के विरूद्ध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। वहीं परिजन, डीएम आफिस पहुंचे और बेटे को बेकसूर बताते हुए न्याय की गुहार लगाई। फरियाद लेकर पहुंची मां एवं ग्राम प्रधान पुष्पा सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चौकी इंचार्ज हमारे पति से एक लाख रूपए मांग रहे थे। कह रहे थे कि पैसा नही दिए तो लड़के का मर्डर कर देंगे। अब इतना पैसा हमारे पास कहां से आएगा? उसे फंसा दिया है। 

डीएम ने सीओ बल्दीराय को सौंपी जांच


इस पूरे मामले में डीएम रवीश गुप्ता ने मीडिया से बताया कि शिकायत कर्ता ने एडमिट किया है कि उनके द्वारा हर्ष फायरिंग की गई है। ये अपराध है, लेकिन वो कह रहे हैं कि संबंधित चौकी इंचार्ज द्वारा उन्हें फंसाने की धमकी दी गई है। इसकी सत्यता पर कमेंट नही किया जा सकता है। आरोप गंभीर हैं इसलिए सीओ बल्दीराय को अपने सामने जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments