जौनपुर : मतदान से ठीक पहले 9.16 लाख नकदी बरामद, पुलिस ने नकदी किया ज़ब्त

जौनपुर !! मतदान से ठीक पहले 9.16 लाख नकदी बरामद, पुलिस ने नकदी किया ज़ब्त

जौनपुर: मल्हनी उपचुनाव के मतदान से ठीक पहले पुलिस ने तीन लोगों के पास से 9.16 लाख रुपये नकदी बरामद की है। पूछताछ के दौरान वह इतनी अधिक मात्रा में नकदी लेकर चलने के बारे में कोई स्पष्ट साक्ष्य नहीं दे सके। पुलिस ने पैसा ज़ब्त करते हुए स्टेटिक टीम को सूचना दी है। स्टेटिक टीम जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

मल्हनी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत करंजाकला में सरायख्वाजा थाने की पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पाल्हामऊ निवासी शिवम सिंह के पास से 1.38 लाख, हुसैनाबाद निवासी जावेद के पास से 7.08 लाख और मनबल निवासी रोहित गुप्ता के पास से 69 हज़ार रुपये अलग-अलग नकदी बरामद हुई।
आयोग के निर्देशानुसार 50 हज़ार से अधिक नकदी लेकर चलने पर पाबंदी लगाई गई है। बावजूद इतनी मात्रा में नकदी पास रखने के बाबत पुलिस ने तीनों से पूछताछ की तो वह पर्याप्त साक्ष्य नहीं दे सके।

"एसओ सुधीर कुमार आर्य ने बताया कि पूछताछ में पहले तो किसी ने बैंक तो किसी उधारी के रुपये होने की बात कही, मगर उनसे साक्ष्य मांगा गया तो वह इसे प्रस्तुत नहीं कर सके। तीनों के पास से धनराशि ज़ब्त करते हुए आचार संहिता निगरानी के लिए बनी स्टेटिक टीम को सूचित कर दिया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

Post a Comment

0 Comments