म‍िक्‍सर प्‍लांट की चपेट में आने से युवक की मौत,नाराज ग्रामीणों ने फूंका बैचिंग प्लांट

म‍िक्‍सर प्‍लांट की चपेट में आने से युवक की मौत,नाराज ग्रामीणों ने फूंका बैचिंग प्लांट

अमेठी।जिले के बाजारशुकुल थाना क्षेत्र के गांव भटमऊ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे फेज दो का बैचिंग प्लाट, लैब व स्टोर बना हुआ है। एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगे म‍िक्‍सर प्‍लांट की चपेट में आने से गुरुवार सुबह आठ बजे के करीब एक किसान की मौत हो गई। किसान अपने घर से दुध लेकर दुकान पर देने गया था। हादसे की खबर सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों से एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगी एजेंसी के अधिकारियों से कहा सुनी के बाद भीड़ ने बैचिंग प्लांट के साथ ही स्टोर, लेब व समाकक्ष में आग लगा दी। देखते ही देखते पूरा प्लांट धू-धू कर जलने लगा। हादसे व आगजनी की खबर मिलते ही जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के साथ पुलिस व प्रशासन के दूसरे अधिकारी भी फायर बिग्रेड की गाडियों के साथ मौके पर पहुंचे। जैसे-तैसे दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। एजेंसी के अधिकारियों के साथ डीएम-एसपी प्लांट के अंदर है और किसी को भी पुलिस अंदर नहीं जाने दे रही है।

घर से दूध लेकर निकला था शिवबरन

गुरुवार सुबह आठ बजे के करीब भटमऊ गांव निवासी 40 वर्षीय शिव बरन अपने घर से दूध लेकर दुकान पर देने के लिए निकला था। बखतावर का पुरवा में दुकान पर दूध देकर वह अपने घर वापस जा रहा था। तभी प्लांट के मिक्सर ट्रक की चपेट में आ गया। मौके पर ही शिव बरन की मौत हो गई।

डीएम-एसपी ने लिया जायजा

घटना स्थल पर डीएम अरुण कुमार व एसपी दिनेश सिंह ने हालात का जायजा लिया और शव को पीएम के लिए भेजवाया। ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें शांत करवाया।

दस लाख दी जाएगी मदद

पीड़ित परिवार को दस लाख की मदद देने की बात डीएम अरुण कुमार ने कही है। उन्होंने बताया कि मृतक परिवार को पांच लाख सरकार की ओर से व पांच लाख निर्माण कार्य में लगी कंपनी की ओर मदद दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि शव काे पीएम के लिए भेजवा दिया गया है। पूरी घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Post a Comment

0 Comments