दिलीप बलवानी ने अपना वादा निभाया, गरीब बेटी का हाथ हुआ पीला

जौनपुर। भदेठी काण्ड में घर बार ,गृहस्थी के समान समेत सब कुछ तबाह हो चुके एक गरीब परिवार की बेटी का हाथ एक समाजसेवी के सहयोग से आज पीला हो गया। पूरे एक लाख का सहयोग मिलने के बाद माता पिता ने बेटी की शादी धूमधाम से किया। इस समाजसेवी की दरियादिली को पूरा गांव एक जुट होकर सलाम किया।
मालूम हो कि बीते 25 जून की शाम सरायखाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव में दो वर्गो बीच मारपीट और आगजनी की घटना हुई थी। आगजनी में सात दलितो का घर पूरी तरह से आग की भेट चढ़ गया था। आग से घर गृहस्थी का पूरा समान खाक हो गया। इसी में शामिल था फिरतू राम, फिरतू अपने बेटी की शादी तय किया था, शादी के लिए अपनी गाढ़ी मेहनत की कमाई से गहने,कपड़े समेत अन्य सामान एकत्रीत किया था। आगजनी में सब कुछ जलकर खाक हो गया था। उस समय पीड़ितो के जख्मो पर मरहम लगाने के लिए दलित चिंतक व समाजसेवी दिलीप राय बलवाने भी पहुंचे थे। उन्हे जब फिरतू के दर्द पता चला तो उन्होने वादा किया किया था उनके बेटी की शादी होगी तो उन्हे एक लाख रूपये का नगद मदद देगें। आज फिरतू के बेटी की शादी थी। दिलीप राय बलवान लखनऊ में रहने के कारण वे खुद तो नही पहुंच सके लेकिन एक लाख रूपये अपने भाई रंजीत राय बलवानी के हाथ से भेजवा दिया। पैसा मिलते ही फिरतू समेत पूरे परिवार के चेहरे पर मुस्कान आ गयी। पूरे परिवार ने कहा कि अब हम बेटी की डोली पूरे शौक से विदा करेगें।  
मालूम हो कि कोरोनाकाल में भी दिलीप राय बलवानी गरीबो को राशन किट, मास्क, सैनिटाइजर वितरित किया था डीएम के आवाहन पर मवेशियों के लिए सौ कुंटल भूषा दान किया था।

Post a Comment

0 Comments