कोविड-19 के मद्देनजर सुलतानपुर में एक्शन में खाकी: बच्चे को लगवाया मास्क, 6 को बिना मास्क देखकर लाकअप में पहुंचवाया, भरवाया चालान

कोविड-19 के मद्देनजर सुलतानपुर में एक्शन में खाकी: बच्चे को लगवाया मास्क, 6 को बिना मास्क देखकर लाकअप में पहुंचवाया, भरवाया चालान

अज़हर अब्बास

सुलतानपुर


कोविड-19 को लेकर हाईकोर्ट और सरकार के निर्देश के बाद खाकी एक्शन मोड में है। आज बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने जहां उन्हें लाकअप में भेजा वहीं चालान भी काटा। स्वयं एसपी दल-बल के सड़क फ्लैग मार्च पर  निकले और बच्चे को बिना मास्क के देखकर उसे मास्क लगवाया। 


पुलिस की मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार एसपी शिवहरी मीना कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सुलतानपुर शहर में निकले। उन्होंने शहर के डाकखाना चौराहा, तिकोनिया पार्क, बस स्टैण्ड आदि जगहो पर भारी पुलिस बल के साथ पैदल गश्त कर शान्ति व्यवस्था का जायजा लिया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दृष्टिगत एसपी द्वारा जरुरतमंद व छोटे बच्चों को मास्क पहनाकर व कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु जागरुक कर लोगो को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने हेतु बताया गया। 


एसपी ने लाउडहेलर के माध्यम से लोगों को जागरुक कर अवगत कराया गया कि दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का समस्त जनता को पालन करना है। पुलिस द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का लगातार अनुपालन कराया जा रहा है। लोगो को मास्क वितरण किया जा रहा है किन्तु फिर भी जो लोग लापरवाही कर रहे है उनसे जुर्माना वसूलना व हिरासत में लेने की पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में कोतवाली नगर में कोविड-19 के दृष्टिगत चलाए जा रहे अभियान में 6 लोगो के विरुद्ध मास्क न लगाए जाने के सम्बन्ध में कुल 600 रुपये का चालान वसूला गया।

Post a Comment

0 Comments