अन्तर्राज्यीय लुटेरों और पुलिस में मुठभेड़, दो लुटेरे गिरफ्तार, लूट के दो लाख 78 हजार बरामद

अन्तर्राज्यीय लुटेरों और पुलिस में मुठभेड़, दो लुटेरे गिरफ्तार, लूट के दो लाख 78 हजार बरामद

अज़हर अब्बास

सुलतानपुर


यूपी के सुलतानपुर में शुक्रवार को स्वाट टीम और कादीपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान ईनामिया दो अन्तर्राज्यीय लुटेरों को लूट के दो लाख 78 हजार रूपए के साथ गिरफ्तार किया है़। 


पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर शिवहरी मीना ने मीडिया को बताया कि स्वाट टीम प्रभारी अजय प्रताप सिंह अपराधियों की तलाश मे कादीपुर कोतवाली क्षेत्र में सर्च आपरेशन चला रहे थे कि कादीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार मिश्रा अपनी टीम के साथ भ्रमणशील मिले। इसी समय स्वाट टीम प्रभारी अजय प्रताप को मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लुटेरे राईबीगो जूनियर हाईस्कूल के सामने बनी मजार के पास इकट्ठे हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना पर कादीपुर इंस्पेक्टर और स्वाट टीम बताए गए स्थान पर पहुंची। पुलिस बल नें इकट्ठे बदमाशों को चौतरफा घेर लिया, अपने को पुलिस बल से घिरता देख बदमाशों नें जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर अवैध असलहे से फायर किया। लेकिन पुलिस टीम ने बड़ी सावधानी से बदमाशो को दौड़ा कर पकड़ लिया। 


पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने अपना नाम संतोष हरिजन उर्फ भगत पुत्र सुक्खू निवासी डिहुआ थाना करौदीकला, मधुर सिंह उर्फ कृष्ण मोहन सिंह पुत्र रामसूरत सिंह कटसारी, कादीपुर बताया। घटना के बावत पूछने पर जुर्म स्वीकार करते हुए लम्भुआ, कादीपुर, कोतवाली नगर, करौंदीकला में हुई लूट की कई घटनाओं को कारित करने की बात कबूल की। लुटेरों ने आसपास के जनपदों व प्रदेश के बाहर भी अन्य प्रान्तों में घटना करने बात कही। गिरफ्तार अभियुक्त मधुर सिंह उर्फ कृष्ण मोहन सिंह के ऊपर सुलतानपुर पुलिस द्वारा 25,000 रुपये का ईनाम भी घोषित था। पुलिस को इनके पास से 2 तमन्चा 315 बोर भी मिला है़। इनके विरूद्ध आधा दर्जन से अधिक मुकदमें भी दर्ज हैं।

Post a Comment

0 Comments