शिया कालेज के प्रिंसिपल के कड़े तेवर , इन सदस्यों पर होगा मानहानी का मुकदमा

शिया कालेज के प्रिंसिपल के कड़े तेवर , इन सदस्यों पर होगा मानहानी का मुकदमा
महाविद्यालय की गरिमा को धूमिल कर रहे कुछ सदस्य - सादिक रिज़वी
जौनपुर । डॉ अख्तर हसन रिज़वी शिया डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ सादिक रिज़वी ने महाविद्यालय के सभागार में पत्रकार वार्ता करते हुए कहाकि आरडी एम शिया ट्रस्टी कमेटी के कुछ सदस्य महाविद्यालय की छवि एवं गरिमा को धूमिल करने का प्रयास अनवरत कर रहे है जो निराधार है ।
उन्होंने कहाकि सोसायटी के विवाद माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है ऐसी स्तिथि में महाविद्यालय प्रशासन योजना के अनुसार पुरानी कमेटी कार्य करती रहेगी जब तक नई कमेटी न चुन ली जाए ।इसी आधार पर पुरानी कमेटी सुचारू रूप से कार्य कर रही है । कोरोना काल मे महाविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को महाविद्यालय प्रबंध समिति के द्वारा मासिक वेतन भुगतान प्रति माह किया गया । जिससे कि कर्मचारियों को भरण पोषण में असुविधा न हो ।
डॉ सादिक रिज़वी ने कहाकि ट्रस्ट के सदस्य मेहदिउल हसन आब्दी द्वारा गलत आरोप लगाया गया है । जिसका महाविद्यालय परिवार खंडन करता है । महाविद्यालय के पास समुचित भूमि है जिसके आधार पर स्नातकोत्तर स्तर पर एमएस सी०/एम० काम की मान्यता की कार्यवाही की गयी है। महाविद्यालय पर गलत एवं निराधार आरोप लगाने वाले सदस्यों पर महाविद्यालय परिवार की तरफ से मानहानि का मुकदमा किया जाएगा । महाविद्यालय वनस्पति विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ०एल०पी०मौर्या ने बताया कि विश्वविद्यालय परिनियमावली के अनुसार महाविद्यालय प्रबन्ध समिति ने स्नातकोत्तर स्तर पर एमएस सी०/ एम् काम की मान्यता लेने में किसी प्रकार की कोई त्रुटि एवं गलत दस्तावेज़ नहीं प्रस्तुत किया है। विश्वविद्यालय द्वारा अंकित निरक्षण मण्डल द्वारा समस्त प्रपत्रों का अवलोकन करने के उपरान्त ही महाविद्यालय पत्रावली पर हस्ताक्षर करके स्नातकोत्तर स्तर की मान्यता हेतु प्रेषित किया। इस मौके पर महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष डॉ जाकिर हुसैन,डॉ अवधेश मौर्या डॉ संजय पाण्डेय, डॉ संजय कुमार सिंह, डॉ० आदिनाथ मिश्रा , डॉ ग्यानेंदु चतुर्वेदी आदि लोग शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments