दुबई से ट्राली बैग में सोना छुपाकर ले जा रहे यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने किया गिरफ्तार

दुबई से ट्राली बैग में सोना छुपाकर ले जा रहे यात्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। दुबई से कई तरीकों से सोने की तस्करी कर लखनऊ पहुंचाने के मामले थम नही रहे हैं। कभी बैग में सोने स्क्रू लगाकर लाया गया तो कभी बेल्ट के सोने के बक्कल को सिल्वर पोलिश कर तस्कर लखनऊ एयरपोर्ट तक आ गए। इस बार ट्राली बैग में सोने की बीड‍िंग लगाकर तस्कर दुबई से चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर आ गए। यहां कस्टम विभाग की टीम ने उनको पकड़ लिया।

दुबई से विमान नंंबर 6ई 8457 और एफजेड 8325 शुक्रवार देर रात लखनऊ एयरपोर्ट आयी थी। यहां कस्टम की डीसी निहारिका लाखा की टीम ने दो तस्करों को पकड़ा। एक के पास पेस्ट के रूप में सोना मिला। जबकि दूसरे के ट्राली बैग की बीड‍िंंग खोली गई। बीड‍िंग में सोना और चांदी मिले। दोनों के पास से कुल 597 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी मिली। दोनों की कुल कीमत 31.85 लाख रुपए आंकी गई। कस्टम की टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

निहारिका लाखा ने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम अलर्ट पर है। कस्टम कमिश्नर वीपी शुक्ल के आदेश पर यहां एक विशेष टीम तैनात की है। इसमेंं विमल कुमार श्रीवास्तव, सुमन देवी, जीडी चौरसिया, कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय,नीरज कुमार,नीरज वर्मा,गौरव सिंह, कपूर सिंह और मुख्तार आलम शामिल हैं। 




Post a Comment

0 Comments