साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा...इंसान क्या...सूरज की गर्मी लेने के लिए बिल से निकलकर पेड़ पर पहुंच गए दो अजगर

साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा...इंसान क्या...सूरज की गर्मी लेने के लिए बिल से निकलकर पेड़ पर पहुंच गए दो अजगर


अज़हर अब्बास

सुलतानपुर

 

जिले का पारा लुढ़क कर साढ़े तीन डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। पछुुआ हवा के चलने से ठंड भी बढ़ गई है। चार-पांच दिनों से शीतलहरी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। ऐसे में जिस्म को राहत पहुंचाने के लिए हर आदमी धूप निकलने का इंतेजार करता है और जैसे ही सूरज की किरणे निकलती हैं सभी जिस्म सेंकने में लग जाते हैं। इंसान तो इंसान जंगलों में रहने वाले पशु-पक्षी भी इस ठंड का शिकार हैं और उन्हें भी धूप की जरूरत महसूस हो रही।


मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के गोरसरा गांव का मामला

जी हां ये तस्वीरें जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के गोरसरा गांव की हैं। यहां ग्रामीण अच्छी संख्या में कोहरा छंटने के बाद निकली चटक भरी धूप का आनंद ले रहे थे। तभी कुछेक लोगों की निगाह पास लगे पेड़ पर पड़ी तो सभी की हैरत का ठिकाना नहीं रहा। इंसान तो इंसान बिल में रहने वाले अजगर को भी कड़ाके की ठंड ने हिलाकर रख दिया था। जैसे ही धूप निकली तो बिल से निकलकर अजगर पेड़ की डाल पर आ गए।

10 और 12 फिट के थे अजगर

पेड़ पर दो अजगरों के एक साथ निकलने की खबर जंगल में आग की तरह फैली। देखते ही देखते वहां मजमा जमा हो गया। डर के मारे कुछ लोग इधर-उधर भागने लगे, जबकि काफी संख्या में ग्रामीण नजारा देखने के लिए डटे रहे। मौके की नजाकत भांप कर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन कर्मियों को दी। सूचाना पर पहुंचे वन दरोगा कादीपुर जगदंबा मिश्र ने टीम के सदस्यों के सहयोग से दोनों अजगर को पकड़कर बोरे में बंद कर दिया। अजगर को पकड़वाने में ग्रामीणों ने भी वन कर्मियों की मदद की। वन दरोगा ने बताया कि पकड़े गए एक अजगर की लंबाई 12 फुट व दूसरे की 10 फुट थी। दोनों को सुरक्षित पकड़कर जंगल में छोड़ा गया है।

Post a Comment

0 Comments