यूपी में ओवैसी की एंट्री से बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर:केशव प्रसाद मौर्य

यूपी में ओवैसी की एंट्री से बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर:केशव प्रसाद मौर्य
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल सक्रिय होने लगे हैं। इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी उत्तर प्रदेश में चुनावी मैदान में उतरने के एलान के साथ ही बुधवार को लखनऊ पहुंचे। इसपर यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि ओवैसी के यूपी में आने से भाजपा की सेहत बिल्कुल प्रभावित नहीं होगी। कमल खिल गया है और खिलता रहेगा।

दरअसल, बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ के एक होटल में मुलाकात की है। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वर्ष 2022 में असदुद्दीन ओवैसी और संयुक्त भागीदारी मोर्चा मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

ओवैसी-राजभर की मुलाकात से बढ़ी सियासी सरगर्मी

मौसम में भले ही ठंड बढ़ रही हो, लेकिन प्रदेश का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की बुधवार को हुई मुलाकात ने राजनीतिक माहौल में गरमाहट भर दी। दोनों ने बिहार की तर्ज पर आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ऩे और छोटे दलों का गठबंधन बनाने का संकेत देकर गैर भाजपाई दलों की बेचैनी बढ़ा दी है। कानपुर रोड स्थित एक होटल के बंद कमरे में मुलाकात के बाद राजभर के साथ आए ओवैसी ने कहा कि हम एक साथ हैं और राजभर के नेतृत्व में चुनाव लडऩे को तैयार हैं। राजभर ने कहा कि संयुक्त जन भागीदारी मोर्चा अभी आठ दलों को मिलाकर बनाया गया है, जिसे विस्तार दिया जाएगा।

शिवपाल से जल्‍द करेंगे ओवैसी मुलाकात

ओवैसी ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से जल्द वार्ता होने व सकारात्मक परिणाम निकलने के संकेत भी दिए। ओवैसी ने भी शिवपाल से मुलाकात करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगले महीने जनवरी से कारवां को आगे बढ़ाया जाएगा

Post a Comment

0 Comments