सीएम बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन:सिद्धारमैया

सीएम बीएस येदियुरप्पा के समर्थन के बिना राज्य में नहीं संभव अवैध खनन:सिद्धारमैया

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक फिर से वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। उम्होंने कहा राज्य में अवैध खनन बिना मुख्यमंत्री के समर्थन के नहीं हो सकता है। अपने ताजा जानकारी ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को अवैध खनन में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा  कि राज्य में भूविज्ञान विभाग के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध खनन हो रहा है और यह सभी अवैध कार्य बिना मुख्यमंत्री के संभव नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि आवेदन पत्र जमा करके अवैध खनन को वैध बनाया जा सकता है तो क्या इसका मतलब यह है कि अब तक किए गए अवैध खनन कोई अपराध नहीं है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने माना है कि अवैध खनन को वैध बनाना घरों और जमीनों को नियमित करने जैसा है। सिद्धारमैया ने उनके इस बयान पर कहा कि मुख्यमंत्री को  कानून के बारे में कुछ जानकारी होती तो वह ऐसा गैरजिम्मेदाराना बयान कभी नहीं देते।

उन्होंने कहा, “सरकार को उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो अवैध खनन में लिप्त हैं। फिर  चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा हो और कर्नाटक के सीएम को कार्रवाई करने में किसी से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि एमएलसी अयानुर मंजूनाथ  ने दावा किया है कि शिवमोग्गा में 100 से अधिक अवैध खनन स्थल हैं। ऐसे में केवल कर्नाटक सीएम के गृह जिले में इतने बड़े पैमाने पर अवैध खनन के लिए कौन जिम्मेदार है?


Post a Comment

0 Comments