मंत्री गिरीश के कड़े तेवर ,डूडा के जेई पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश

मंत्री गिरीश के कड़े तेवर ,डूडा के जेई पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश
जौनपुर। भाजपा सरकार आपके द्वार राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन, उत्तर प्रदेश गिरीश  चंद्र यादव द्वारा मतापुर वार्ड एवं ग्राम खलसहा,विकासखंड धर्मापुर में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी गई ।मंत्री ने चौपाल में शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता को कहां तक पहुंच रहा है इसकी  हकीकत जानी।
     चौपाल में मोहल्ला ,मंडी अहमद खां निवासी छोटेलाल बेन बंसी द्वारा मंत्री से शिकायत की गई  की डूडा विभाग के जेई भरत लाल यादव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी )की किस्त दिलवाने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है। छोटे लाल ने बताया कि जे.ई. द्वारा प्रथम किस्त पर रू.5000, द्वितीय किस्त पर रू.2000 लिया गया तथा तृतीय किस्त दिलवाने के नाम पर  रू.2000 की मांग की जा रही थी। मंत्री ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए परियोजना अधिकारी डूडा को जेई भरत लाल यादव के विरुद्ध एफ. आई. आर. दर्ज कराते हुए बर्खास्त किए जाने जाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 
      चौपाल में मंत्री ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा जिन पात्र व्यक्तियों का पेंशन, राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है उन्हें आवेदन कराकर योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए । मंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर किसी भी व्यक्ति से धन वसूली न की जाए, अन्यथा संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
     चौपाल में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोई भी पात्र व्यक्त किसी भी सरकारी योजना का लाभ पाने से वंचित नहीं रहेगा ।उन्होंने समस्त अधिकारियों से कहा कि माननीय मंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन किया जाए ।जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।
     चौपाल में अपर पुलिस अधीक्षक  डॉ संजय  कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष सोनी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष मिश्रा सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी  उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में मिडिया प्रभारी राज्यमन्त्री मनीष श्रीवास्तव सभासद, नगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, श्याममोहन अग्रवाल, प्रतिनिधि अजय सिंह, आशीष गुप्ता , सतीश सिंह ,ब्रह्मेश शुक्ला   , राजेश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments