अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,आबकारी विभाग ने स्प्रिट,नकली रैपर आदि किया बरामद

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,आबकारी विभाग ने स्प्रिट,नकली रैपर आदि किया बरामद

प्रयागराज। प्रयागराज में गंगापार के सरायइनायत थाना क्षेेत्र में लंबे समय से चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का आबकारी ने भंड़ाफोड़ किया है। फैक्ट्री से सीलिंग मशीन, स्प्रिट, नकली रैपर व शीशी समेत अन्य सामाग्री बरामद हुई है। कुछ लोगों को पकड़कर फैक्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मामले में मुकदमा भी दर्ज कराने की तैयारी है।

सरायइनायत के घरारा गांव में देशी शराब की अवैध फैक्ट्री थी

सरायइनायत के घरारा गांव में देशी शराब की अवैध फैक्ट्री के बारे में डिप्टी कमिश्नर आबकारी अजय सिंह को जानकारी मिली थी। गोपनीय स्तर पर छानबीन कराई गई तो सूचना सही पाई गई। इस पर इंस्पेक्टर इंद्रजीत गर्ग, नेहा सिंह, सुभाष चंद्र व कौशलेंद्र प्रताप की टीम को कार्रवाई के लिए लगाया गया। मंगलवार की रात आबकारी टीम ने घरारा गांव में अचानक छापेमारी की। इससे वहां खलबली मच गई। फैक्ट्री में मौजूद लोग भाग निकले।

खाली शीशी, क्‍यूआर कोड और सीलिंग मशीन भी बरामद

आबकारी अधिकारियों ने भीतर घुसकर जांच शुरू की तो वहां का दृश्य देख हैरान रह गए। अवैध शराब बनाने का पूरा इंतजाम किया गया था। पैकिंग के लिए भी जरूरी सामान थे। मौके से काफी मात्रा में खाली शीशी, नकली रैपर, क्यूआर कोड, सीलिंग मशीन और स्प्रिट बरामद की गई।

बोलीं, इंस्‍पेक्‍टर नेहा सिंह

इंस्पेक्टर नेहा सिंह का कहना है कि फैक्ट्री चलाने वाले के बारे में पता लगा लिया गया और उसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद ही नकली रैपर, क्यूआर कोड के बारे में पता चल सकेगा कि आखिरकार उसकी सप्लाई कहां से हो रही है। फिलहाल सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम व दूसरी धाराओं में मुकदमा सरायइनायत थाने में दर्ज कराया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments