सपा मुखिया के जौनपुर आगमन पर मुस्लिम नेताओं का अपमान?साजिद अलीम सहित दर्जनों दे सकते हैं इस्तीफ़ा?

सपा मुखिया के जौनपुर आगमन पर मुस्लिम नेताओं का अपमान?साजिद अलीम सहित दर्जनों दे सकते हैं इस्तीफ़ा?

जौनपुर यूपी
अजवद क़ासमी

सपा के क़द्दावर नेता स्वर्गीय पारसनाथ यादव के जन्मदिन पर मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परिवार से मिलने के लिये उनके आवास पर पहुंचे थे जहाँ सपा कार्यकर्ताओं ने बड़े ही जोश व खरोश के साथ स्वागत किया था तो वहीं जब निगोह के श्रीराम महाविद्यालय में बने मंच पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे तो ज़िला कमेटी के उच्च पद पर आसीन पदाधिकारी की इशारे पर ज़िला के मुस्लिम नेताओं को भटकने भी नहीं दिया गया अखिलेश यादव के जौनपुर से जाते ही इस अपमान को लेकर जंग छिड़ गयी है। और मुस्लिम नेताओं में इस बात को लेकर काफ़ी आक्रोश है और बग़ावत के आसार भी नज़र आने लगे हैं।

अपमान को बर्दाश्त करने की ताब न ला सके मुस्लिम नेता अब जगह-जगह गुप्त मीटिंग का भी आयोजन कर रहे हैं सूत्रों से पता चला है कि 6 फ़रवरी को पार्टी के कार्यलय पर ज़िला कमेटी की मीटिंग के दौरान इस अपमान से नाराज़ होकर सभासद साजिद अलीम सहित दर्जनों मुस्लिम नेता पार्टी से इस्तीफ़ा दे सकते हैं।

जहां एक तरफ़ सपा के मुस्लिम नेताओं का एक गुट पार्टी से नाराज़ चल रहा है तो वहीं कुछ पार्टी के मठाधीश मुस्लिम नेता अपनी रोटी सेंकने की जुगत भी भिड़ा रहे हैं और नाराज़ नेताओं को पार्टी के उच्च पदाधिकारियों से मिलाकर मामले को रफा दफ़ा करवाकर पार्टी के ज़िम्मेदारों के बीच अपनी पैठ बनाने की भरपूर कोशिश भी कर रहे हैं।

अब देखने वाली बात ये होगी कि ज़िला कमेटी नाराज़ मुस्लिम नेताओं के बाग़ी तेवर को देखते हुए कोई ठोस क़दम उठाती है या नहीं क्योंकि अगर बाग़ी नेताओं के तेवर को देखा जाए तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जौनपुर की ज़िला कमेटी में बड़ा उथल पुथल होने से रोका जाना लगभग असंभव दिखाई दे रहा है।

Post a Comment

0 Comments