मुलायम सिंह यादव बने राजपत्रित अधिकारी

मुलायम सिंह यादव ने बढ़ाया जिले का मान ।
लोकसेवा आयोग द्वारा हुई परिक्षा में मिला 8वाँ रैंक
राजपत्रित पद पर हुआ चयन
जनरल कटेगरी में हुआ चयन
बीएचयू में है शोधरत
वर्तमान में आगरा विश्वविद्यालय में है असिस्टेंट प्रोफ़ेसर ।
मछलीशहर का सबसे शिक्षित परिवार का रिकार्ड बना

जौनपुर । मछलीशहर तहसील के  सहिजदपुर गांव निवासी मुलायम सिंह यादव का चयन उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित   राजकीय डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर पद पर हुआ है। राजपत्रित अधिकारी के पद पर चयन  की जानकारी मिलने पर पूरे गांव में हर्ष व्याप्त है और सभी लोग मुलायम सिंह यादव को बधाई दे रहे है।
    कहते है कि अगर मन मे धैर्य व लगन है तो सफ़लता एक न एक दिन जरूर मिलेगी। जिले के मछलीशहर तहसील व ब्लॉक के सहिजदपुर निवासी अवकाश प्राप्त सेवा योजना अधिकारी दयाराम यादव के सबसे छोटे पुत्र ने लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में जनरल कटेगरी में 8 वा स्थान पाकर पूरे जिले का मान बढ़ाया है। मुलायम सिंह यादव का चयन अभी पिछले वर्ष फरवरी महीने में यूपी हायर कमीशन के जरिये असिटेंट प्रोफ़ेसर पर हुआ था और मुलायम ने आगरा विश्वविद्यालय के बीवीएम पीजी कालेज में असिटेंट प्रोफ़ेसर के पद जून 2020 में ज्वाईन किया था।इसके अलावा मुलायम काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में शोध छात्र है जहां वे प्रोफ़ेसर श्री हेमन्त कुमार मालवीय के निर्देशन में राम मनोहर लोहिया की सप्तक्रांति विषय पर शोध रत है।
  एक वर्ष के अंदर ही दो दो उच्च पदों पर चयन होने से मुलायम के गांव में हर्ष का माहौल है और हर कोई मुलायम के पिता दयाराम यादव व माँ वेलप्रभा यादव को बधाई दे रहा है।
   मुलायम के चयन से पूरे मछलीशहर के युवाओं में प्रतिस्पर्धा की भावना आ रही है। गौरतलब हो कि मुलायम व उनसे बड़े 2 भाई सभी जेआरएफ क्वालीफाई है। साथ ही में मुलायम की छोटी बहन भी राजनीति विज्ञान में नेट क्वालीफाई है, बड़े भाई वर्तमान में इलाहाबाद डिग्री कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है व मुलायम की दो दो भाभियां भी राजकीय प्रवक्ता है।
   बीएचयू में भी हर्ष
राजपत्रित अधिकारी पर मुलायम के चयन से बीएचयू में भी हर्ष का माहौल है,मुलायम के शोध निर्देशक प्रोफ़ेसर हेमन्त कुमार मालवीय ने इसके लिये मुलायम की मेहनत की जीत बताया है। राजनीति विज्ञान विभाग के सभी प्रोफ़ेसर, कर्मचारी, शोध छात्रों ने मुलायम सिंह यादव को बधाई दी है।
मुलायम सिंह यादव से टेलीफोन पर हुई बातचीत में मुलायम ने अपने चयन का श्रेय माता पिता,बुआ,भाई, बहन,गुरुजनों व अपने सभी मित्रों को दी है।
मुलायम सिंह यादव
9450212250
8400232346

Post a Comment

0 Comments