सीरम इंस्‍टीटयूट के अग्निकांड में प्रतापगढ़ के एक श्रमिक की मौत, इकलौते बेटे की मौत से परिजनों के नहीं रुक रहे आंसू

सीरम इंस्‍टीटयूट के अग्निकांड में प्रतापगढ़ के एक श्रमिक की मौत, इकलौते बेटे की मौत से परिजनों के नहीं रुक रहे आंसू

प्रयागराज। महाराष्ट्र में पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट के मंजरी प्लांट में गुरुवार को आग लगने से हुए हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे में यूपी के प्रतापगढ़ जिले मेंपट्टी क्षेत्र के आसपुर देवसरा थाना के दलापुर गांव निवासी मजदूर रमाशंकर (23) की मौत हो गई। रमा शंकर की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है।

लॉकडाउन से पहले नौकरी की तलाश में पुणे गया था रमाशंकर

प्रतापगढ़ जिले में आसपुर देवसरा थानाक्षेत्र के दलापुर गांव निवासी छोटेलाल हरिजन का इकलौता पुत्र रमाशंकर लॉकडाउन के पूर्व मार्च महीने में नौकरी की तलाश में पुणे गया था। वहां उसे पुणे के सीरम इंस्‍टीटयूट में श्रमिक की नौकरी मिली तो घरवाले बहुत खुश थे। गुरुवार की रात कंपनी में आग लगने से हुए हादसे में रमाशंकर की जलने से मौत हो गई।

देर रात पिता के मोबाइल पर आई बेटे के मौत की मनहूस खबर

गुरुवार की रात मृतक रमाशंकर के पिता छोटेलाल के मोबाइल पर मनहूस खबर आई तो वह चीख पड़े। इकलौते बेटे की मौत से उन पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। रमांशकर की मौत से माता पिता और बहनों के आंखों से आंसू थम नहीं रहे हैं। रमाशंकर के मौत की खबर सुनकर रिश्‍तेदार और गांव के लोग भी परिवार के लोगों को सांत्‍वना देने पहुंचे हैं। घरवालों ने बताया कि रमाशंकर का शव पुणे से प्रतापगढ़ स्थित गांव लाया जाएगा। स्‍वजन शव आने का इंतजार कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments