मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं को दिलाई गई शपथ


मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं को दिलाई गई शपथ

जौनपुर । प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को जीजीआईसी कालेज की छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने और विषम परिस्थितियों से जूझने के बारे में जानकारी दी।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मिशन शक्ति के तहत बालिका सुरक्षा एवं बालिका मानसिक विकास कार्यक्रम जीजीआईसी कॉलेज के प्रांगण में संपन्न हुआ इस मौके पर जीजीआईसी कॉलेज की अध्यापिकाओ एवं छात्राओं ने बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला कल्याण अधिकारी नितिन वर्मा ने किया । वही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि यूपी महिला आयोग की सदस्य शशि मौर्य रही ।
यूपी महिला आयोग की सदस्य शशि मौर्य ने  बालिकाओं को सुरक्षा संबंधी जानकारी प्रदान की । विद्यालय में शपथ ग्रहण समारोह कराया कि आप पैदल चलते हुए कभी भी अनजान व्यक्तियों से लिफ्ट न लें। यदि आपको ऐसा लगता है कि कोई आपका पीछा कर रहा है तो आप रास्ते में जो भी घर या दुकान हो आप वहां पर जाकर अपनी परिस्थिति बताएं। सड़क पर चलते समय निर्भिकता के साथ चलना चाहिए। किसी भी खाली वाहन में सवारी न करें।
कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मौजूद जिला महिला चिकित्सालय डॉक्टर सीमा सिंह , समाजसेवीका करुणा , प्रतिभा सिंह एवं बबीता जी मौजूद रही । कार्यक्रम के अंत में डॉ सीमा सिंह ने अपनी लिखी एक कविता को सुनाकर नारी की विस्तृत परिभाषा को बताया एवं चंदन ने बालिकाओं को शपथ दिलाया । इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर के बारे में जानकारी दी ।


Post a Comment

0 Comments