खाप चौधरियों से मिलने पहुंचे भाजपा नेताओं का विरोध, किसान बोले- कृषि कानून वापस लो

खाप चौधरियों से मिलने पहुंचे भाजपा नेताओं का विरोध, किसान बोले- कृषि कानून वापस लो

शामली। कृषि कानूनों की शिकायत दूर करने और रूठे खाप चौधरियों को मनाने निकले भाजपा नेताओं को विरोध का भी सामना करना पड़ा। रविवार को खाप चौधरियों से मुलाकात तय थी। इसके तहत गठवाला, बुढ़ीना, निर्वाल और कालखंडे खाप के चौधरियों से मिलना था। बुढ़ीना और कालखंडे खाप के चौधरी बिना मिले ही गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हो गए।

लिसाढ़ गांव में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, सूबे में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, शामली विधायक तेजेंद्र निर्वाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक पहुंचे। वहां गठवाला खाप के चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक और उनके पुत्र राजेंद्र सिंह ने किसानों की ओर से बातचीत की। कहा कि अगर तीन कृषि कानून किसानों को नहीं चाहिए तो सरकार जबरदस्ती लागू करने पर क्यों तुली हुई है। गन्ना भुगतान की तो बात ही छोड़ दीजिए। बिजली, डीजल और पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। कृषि कानूनों को लेकर अगर किसानों में भ्रम है तो इन्हें वापस क्यों नहीं लिया जाता। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार के समक्ष रखने की बात कही।

चलो एमएसपी पर कानून और गन्ना भुगतान करा दो : लिसाढ़ के बाद भाजपा नेता भैंसवाल रोड स्थित निर्वाल खाप के चौधरी बाबा धर्मवीर सिंह निर्वाल से मिलने पहुंचे। यहां क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कहा कि किसान हमेशा भाजपा की प्राथमिकता में हैं। हम यहां आपकी बात सुनने आए हैं। बाबा धर्मवीर सिंह निर्वाल ने कहा कि इस साल का तो दूर की बात पिछले साल का भी गन्ना भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। किसानों के लिए एमएसपी गारंटी कानून बना दीजिए। गन्ना भुगतान 14 दिन में करने का दावा किया गया था, लेकिन सालभर में भी नहीं हो रहा है।

किसान जरा भी न घबराएं : बालियान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने भैंसवाल रोड स्थित निर्वाल खाप के चौधरी बाबा धर्मवीर सिंह निर्वाल के आवास पर कहा कि किसानों को जरा भी घबराने की जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के साथ ही केंद्र सरकार ने भी अग्रिम आदेशों तक कानूनों पर रोक लगा रखी है।  


Post a Comment

0 Comments