मनमानी: बिजली कनेक्शन कटने के डेढ़ साल बाद भेजा 19 हजार का बिल

मनमानी: बिजली कनेक्शन कटने के डेढ़ साल बाद भेजा 19 हजार का बिल

जौनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री गरीबों को बिजली बिलों में कटौती के लिए नियम बना रहे। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। बिजली विभाग के कारनामे भी अजब-गजब हैं। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन बिजली देने में के मामले में भले ही पीछे हो लेकिन बात जब बिल भेजने की आती है तो इस महकमे की फुर्ती देखते ही बनती है

मडियाहू क्षेत्र गांव में जिस कनेक्शन को 16 माह पूर्व संपूर्ण जमा करवाकर उसका कनेक्शन कटवा दिया गया। उस कनेक्शन का 16 माह बाद दुबारा बिजली का बिल थमा दिया। ऐसे में जहां एक ओर विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही स्पष्ट झलकती है वहीं दूसरी ओर विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मामला मडियाहू पावर स्टेशन के जयरामपुर में प्रकाश में आया। मुंबई रहने वाले परिवार जयरामपुर निवास स्व.राम किशोर यादव के बेटों ने 16 माह पहले अपने घर का बिजली कनेक्शन कटवा दिया था। परिवार के पास कनेक्शन कटवाने के पूरे कागजात भी हैं। कनेक्शन काटने के 16 माह के बाद विभाग ने दोबारा बिल देना शुरू कर दिया। इस दौरान उनका बिजली बिल बढ़ कर  19102 रुपए पहुंच गया है। पूर्वांचल विद्युत वितरण कंपनी द्वारा लगातार धारा 3/5 के तहत वसूली के लिए नोटिस पर नोटिस दे रही है जबकि उपभोक्ता ने विद्युत कनेक्शन पिछले 16 माह पहले कटवा लिया था जिससे उपभोक्ता के परिजन परेशान हैं और लगातार विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments