इनामी डकैत भालचंद पुलिस एनकाउंटर में ढेर , अभी भी जारी है मुठभेड़

इनामी डकैत भालचंद पुलिस एनकाउंटर में ढेर , अभी भी जारी है मुठभेड़
मानिकपुर(चित्रकूट)। डेढ़ लाख के इनामी डाकू गौरी यादव गैंग से जिला पुलिस टीम व एसटीएफ की मुठभेड़ में 30 हजार का इनामी डाकू भालचंद्र मारा गया। जबकि गैंग के अन्य सदस्य भाग गए । मृत डाकू के पास से एक राइफल व 24 कारतूस और एक बाइक बरामद हुई है।

बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के माडो बांध के पास डकैत गौरी यादव गैंग की मौजूदगी की सूचना पर एसपी अंकित मित्तल को मिली। इसके बाद से बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीम और एसटीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से घेराबंदी की। शाम को डाकू गैंग के सदस्य बांध के पास पहुंचे। गैंग के साथ एक बाइक सवार भी था। पुलिस व एसटीएफ की टीम ने जैसे ही आगे बढ़ने का प्रयास किया तो डकैतों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग हुई। दोनों ओर से 25 मिनट तक ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। इससे पूरा इलाका गूंज उठा। फायरिंग में डाकू गैंग के एक सदस्य को गोली लगी और वह नीचे गिरा। जबकि अन्य डाकू भागने लगे। इसी बीच घायल पडे़ डकैत ने फिर पुलिस टीम पर फायरिंग की पर सभी बाल-बाल बच गए।
एसपी ने बताया कि घायल डकैत सतना मध्यप्रदेश के पडमनिया जागिर थाना मझगवां निवासी भालचंद्र यादव उर्फ भाई चंद्र उर्फ भल्ला पांडेय पुत्र रामअवतार यादव को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भालचंद्र पर सरकार की ओर से 25 हजार और मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 5 हजार रुपये का इनाम था। इसी डकैत ने दो माह पहले बहिलपुरवा क्षेत्र से ही दो वनकर्मियों को रंगदारी के लिए पीटा था। भालचंद्र पर यूपी और एमपी में एक दर्जन धमकी, अपहरण, फिरौती वसूलने, सरकारी काम में बाधा व गैंग तक कारतूस पहुंचाने के मामले दर्ज हैं।
जंगलों में पुलिस की कांबिंग जारी
चित्रकूट। पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस ने डाकुओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पंचायत चुनाव में डकैतों की दखलंदाजी न हो इसके लिए पुलिस जंगली क्षेत्रों में कांबिंग कर रही है। पुलिस को बुधवार को सूचना मिली कि गौरी यादव गैंग के सदस्य बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के मड़वा बांध के पास छिपे है। पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर डाकुओं को आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। पर डाकूओं ने गोली चलाना शुरू कर दिया। एसपी ने बताया कि डाकू गौरी यादव पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस लगातार जंगलों में कांबिंग कर रही है।

Post a Comment

0 Comments