लखनऊ में पत्रकार अब्दुल हलीम को किया गया सम्मानित

लखनऊ में पत्रकार अब्दुल हलीम को किया गया सम्मानित

जौनपुर यूपी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इवेंट मैनेजमेंट,फिल्म,पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 20 वर्षों से सक्रिय फेस ग्रुप द्वारा विनीत खंड स्थित संगीत नाटक एकेडमी लखनऊ में महात्मा गांधी एक्सीलेंस एवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व कानून मंत्री उत्तरप्रदेश बृजेश पाठक और बॉलीवुड अभिनेता मनोज बख्शी व ज्ञान भारती ने शिरकत की।

फेस ग्रुप ने इस कार्यक्रम में 6 राज्यों से कुल 25 चुनिंदा लोगों को 'महात्मा गांधी एक्सीलेंस अवॉर्ड' से सम्मानित किया है जिन्होंने देश व समाज के लिये नि:स्वार्थ सेवाएं प्रदान की है। ये संगठन समाजसेवा,स्वास्थ्य,शिक्षा,खेल,पत्रकारिता कला,साहित्य आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों का चयन करके उनका प्रोत्साहन करती है।

उन 25 लोगों में थाना खेतासराय क्षेत्र के ग्राम सभा सुंबुलपुर निवासी 4tv उर्दू न्यूज़ चैनल के ज़िला संवाददाता पत्रकार अब्दुल हलीम सिद्दीकी का भी चयन करके उन्हें सम्मानित किया गया जिससे क्षेत्र के लोगों और पत्रकार साथियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।

आपको बता दें कि पत्रकार अब्दुल हलीम सिद्दीकी ने बीते 12 जून 2020 को सरायख्वाजा थान क्षेत्र के ग्राम सभा भदेठी में प्रधानी रंजिश को लेकर गांव के प्रधान और दलित समाज के लोगों में मामूली विवाद हुआ था लेकिन ज़िला प्रशासन और सभी नेशनल मीडिया ने इसे दलित मुस्लिम दंगा का रूप देकर पेश किया था जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम समाज के कई लोगों पर गैंगस्टर और रासुका लगाने का आदेश दिया था इस पूरे प्रकरण पर पत्रकार अब्दुल हलीम सिद्दीकी ने ग्राउंड रिपोर्टिंग करके सच्चाई को अपने चैनल पर दिखाया था।

दूसरा प्रकरण थाना शाहगंज क्षेत्र के ग्राम सभा सबरहद में दबंग लोगों ने गांव के एक गरीब शख़्स की लाठी डंडों से पिटाई करके उसकी वीडियो भी बनाई लेकिन दोषियों के दबदबा के कारण किसी भी पत्रकार ने सच्चाई दिखाने की कोशिश नहीं की लेकिन अब्दुल हलीम सिद्दीकी ने उक्त प्रकरण को अपने चैनल पर प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आई और दबंगों के ख़िलाफ़ कार्यवाई हुई जिससे ग़रीब को इंसाफ मिला। इस ग्राउंड रिपोर्टिंग के कारण फेस ग्रुप ने आज 'महात्मा गांधी एक्सीलेंस अवॉर्ड' से उन्हें सम्मानित किया है।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए अब्दुल हलीम सिद्दीकी ने कहा कि ये मेरे जीवन का पहला सम्मान है जिसे मैं पाकर बहुत ख़ुश हुँ और हमेशा इसी प्रकार निष्पक्षता के साथ सच्चाई को सामने लाने का प्रयत्न करता रहूंगा। उन्होंने फेस ग्रुप की पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments