बंगाल में हिंसा का दौर जारी, मेदिनीपुर के केशपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्‍या;डेबरा में सियासी बवाल

बंगाल में हिंसा का दौर जारी, मेदिनीपुर के केशपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्‍या;डेबरा में सियासी बवाल

कोलकाता। बंगाल में दूसरे चरण का मतदान शुरू होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में कथित रूप से हत्या कर दी गई। 48 साल के उत्तम डोलुई केशरपुर इलाके के हरिहरपुर के एक स्थानीय क्लब में थे की तभी  10-15 अज्ञात लोगों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।  मिदनापुर के अस्पताल में ले जाते हुए रास्‍ते में ही उनकी मौत हो गई। वहीं पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में सियासी बवाल मचा हुआ है।

भाजपा की महिला पोलिंग एजेंट पर हमला

बंगाल में मतदान के बीच हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही है। भाजपा ने आरोप लगाया है की पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा की महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया है। घायल महिला को अस्‍पताल ले जाया गया है।   डेबरा के भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता का फंदे से लटकता शव मिला

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता का फंटे से झूलता हुआ शव बरामद हुआ है।  इस मामले में तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगा है कि भाजपा कार्यकर्ता की हत्‍या कर उसका शव फंदे से लटकाया गया है।

पश्चिम मेदिनीपुर के डेबरा में वोटिंग के दौरान हुआ बवाल

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान सुबह 7 बजे से जारी है ताजा मिली जानकारी के अुनसार पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। भाजपा और तृणमूल दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगा रहे हैं। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष ने आरोप लगाते हुए कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे उनके वोटरों को धमका रहे हैं।

डोलुई के परिवार ने आरोप लगाया कि भाजपा के "गुंडों" ने उस क्षेत्र में तनाव पैदा करने और मतदाताओं को मतदान से पहले डराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है। भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके पास हिंसा का सहारा लेने का कोई कारण नहीं है क्योंकि वे केशपुर सीट जीतने के बारे में आश्वस्त हैं। इस घटना से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है  बता दें कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है।

गौरतलब है कि बंगाल में आज (1 अप्रैल) दूसरे चरण के मतदान में पांच जिलों उत्तर व दक्षिण 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर व बांकुड़ा की 30 विधानसभा सीटों पर 19 महिलाओं सहित कुल 171 प्रत्याशी मैदान में हैं। 

Post a Comment

0 Comments