यूपी में 10 ज़िलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ़्यू

यूपी में 10 ज़िलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ़्यू
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) विकराल रूप लेता दिख रहा है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी कोरोना संक्रमित हैं।  गुरुवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को दिशा-निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 8 बजे से प्रातः 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) प्रभावी किया जाए. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करें. लोगों को मास्क और सेनेटाइजेशन के महत्व को समझाएं. आवश्यकतानुसार प्रवर्तन की कार्रवाई भी की जाए ।

सीएम ने कहा कि राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आगमन स्वभाविक है । इसलिए यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है. केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए. यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो. नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए ।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में टीएस मिश्र हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेजों को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में क्षमता विस्तार किए जाने की आवश्यकता है. अगले दो दिनों ने यहां अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं ।

Post a Comment

0 Comments