सर्राफ से 40 लाख की लूट, सीसी कैमरे में कैद हुए बदमाश

सर्राफ से 40 लाख की लूट, सीसी कैमरे में कैद हुए बदमाश

गोरखपुर। शाहपुर में आवास-विकास कालोनी में मंगलवार की सुबह सर्राफ की बाइक के बैग में रखे गहने व नकदी लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी व शाहपुर थानेदार पहुंच गए। सर्राफ ने पुलिस को बताया कि झोले में 40 लाख रुपये कीमत के गहने व 60 हजार रुपये नकद थे। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की करतूत घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

शाहपुर क्षेत्र में मंगलवार की सुबह सर्राफ के साथ हुई वारदात

पूर्वी आवास-विकास कालोनी निवासी सोनू वर्मा की पादरी बाजार में आदित्य ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। मंगलवार की सुबह 10.30 बजे वह घर से  दुकान जाने के लिए बाइक से निकले। गहने से भरा झोला गाड़ी के हैंडल मेंं टांग दिया। किसी काम से मकान के अंदर चले गए। बाहर आए तो बाइक के दाहिने हैंडिल में गन्दा लगा था। जिसे धुलने के लिए सोनू पानी लेने चले गए। लौटे तो बाइक में लगा बैग खुला था। उन्होंने खोलकर देखा तो गहने व रुपये गायब थे। जिसकी सूचना सोनू ने 112 नंबर पर दी। चोरी करने वाले बदमाशों की करतूत बगल के मकान में लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में नीले रंग के बाइक पर नीला हेलमेट लगाए दो युवक दिखाई दे रहे है। जो बैग से गहने व रुपये निकालने के बाद अष्टभुजी दुर्गा मंदिर के रास्ते गोड़धोइया नाला की तरफ जाते हुए दिख रहे हैं। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश शाहपुर थानेदार को दिए गए हैं। फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश चल रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

दो घरों से नकदी सहित हजारों की चोरी

गोरखपुर के गीडा इलाके के गाहासाड़ में मंगलवार को दिन में ही सफाईकर्मी के घर का दरवाजा तोड़कर और गोला इलाके के अवरूस गांव में एक व्यक्ति के घर का सोमवार की रात ताला तोड़कर चोर नकदी व गहने उठा ले गए हैं। दोनों गृहस्वामियों ने नकदी व गहने चोरी होने की तहरीर दी है।

चिलुआताल इलाके जंगल कौडिय़ा निवासी जगत नारायण सिंह की पत्नी सहजनवां विकास खंड में सफाई कर्मचारी है। पति-पत्नी गीडा इलाके के गाहासाड़ में घर बनवाकर रहते हैं। जगत नारायण सिंह मंगलवार को खेत कटवाने गांव चले गए थे। पत्नी ड्यूटी चली गई थीं। गृहस्वामिनी शाम को घर लौटी तो घर के पीछे लगा दरवाजा टूटा मिला। उन्होंने 15 हजार रुपये नकद और करीब दो लाख के गहने चोरी होने की तहरीर दी है। एक अन्य खबर के अनुसार गोला इलाके में अवरुस निवासी सुबेदार पासवान के घर में चोरी हुई है। सोमवार की रात परिवार के लोग छत पर सो रहे थे। मौका देखकर चोर दरवाजे पर लगा ताला तोड़कर अंदर घुस गए और 25 हजार रुपये नकद तथा गहने उठा ले गए।

Post a Comment

0 Comments