राकेश टिकैत की चेतावनी, कहा-शाहीनबाग न समझे सरकार,कानून वापसी तक जारी रहेगा आंदोलन

राकेश टिकैत की चेतावनी, कहा-शाहीनबाग न समझे सरकार,कानून वापसी तक जारी रहेगा आंदोलन

सहारनपुर। उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एक शादी समारोह में शामिल होने आए राकेश टिकैत ने सरकार को कड़े शब्‍दों में चेतावनी दे डाली। भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन शाहीन बाग नहीं है, जो कोविड के नाम पर डराने से खत्‍म हो जाएगा। यह तबतक जारी रहेगा जबतक की सरकर कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती। उन्‍होंने कहा कि केवल उत्‍तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश के अन्‍य राज्‍यों में आंदोलन जारी रहेगा।

उम्र भर आंदोलन रहेगा जारी

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार किसानों को कमजोर ना समझे। सरकार कोरोना वायरस के नाम पर किसानों को डराने का प्रयास कर रही है। किसानों का यह आंदोलन शाहीन बाघ वाला आंदोलन नहीं है और ना ही सरकार इसे साइन बाग का आंदोलन समझे। राकेश टिकैत ने कहा कि आज उन्हें हिमाचल जाना है। आंदोलन के संबंध में ही रणनीति बनाने के लिए चार दिन बाद बिहार में उनके कई कार्यक्रम लगे हुए हैं। धीरे-धीरे आंदोलन पूरे देश में फैल रहा है। सरकार को मजबूर होकर इन तीनों कानूनों को वापस लेना होगा। उन्होंने कहा कि यदि कानून वापस नहीं लेती सरकार तो वह उम्र भर आंदोलन करने के लिए तैयार है।

शादी में नहीं हो सके थे शामिल

दरअसल, शहीद भगत सिंह के भतीजे चरणजीत की बेटी की मंगलवार की देर रात शहर के एक रिसोर्ट में शादी थी। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शादी में तो शामिल नहीं हो सके, लेकिन बुधवार की सुबह वह बेटी को आशीर्वाद देने के लिए भगत सिंह आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने चरणजीत सिंह की बेटी को आशीर्वाद दिया और इसके बाद मीडिया से बात की। पत्रकारों से बात करते हुए राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर हमला बोला।

जारी है किसानों का आंदोलन : बता दें कि कोरोना के केस तेजी से दिल्‍ली और आसपास के राज्‍यों में बढ़ रहे हैं। इसी बीच में यूपी गेट पर आंदोलन जारी है। हालाकि किसानों की संख्‍या में पहले से काफी ज्‍यादा अंतर हुआ हैं। लेकिन यूपी बार्डर के साथ ही अन्‍य राज्‍यों में किसान आंदोलन चल रहा है। जिसे लेकर भाकियू के नेता ने बयान दिया है। 

Post a Comment

0 Comments