करोड़ों की एक्सपायर्ड दवाइयों का जखीरा पकड़ाया, तीन गिरफ्तार

करोड़ों की एक्सपायर्ड दवाइयों का जखीरा पकड़ाया, तीन गिरफ्तार

मेरठ। गुरुवार की रात खरखौदा पुलिस ने बिजली बंबा चौकी से सौ मीटर की दूरी पर बुद्धा एनक्लेव में एक मकान से एक्सपायर्ड आयुर्वेदिक दवाइयों का जखीरा पकड़ा है। दवाइयों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। पुलिस ने मौके से तीन आरोपितों को पकड़ा है। आयुर्वेदिक दवाइयों की मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद, नोएडा, और मुजफ्फरनगर समेत कई जनपदों मे सप्लाई की जा रही थी।

पुलिस को जानकारी मिली कि बुद्धा एनक्लेव में एक मकान में एक्सपायर्ड आयुर्वेदिक दवाइयों का जखीरा है। इंस्पेक्टर संजय शर्मा, एसआइ रवेंद्र पलावत ने टीम के साथ बुद्धा एनक्लेव में छापा मारा, जहां से पुलिस ने अब्दुल वाशिद, अब्दुल समद निवासी श्यामनगर लिसाड़ीगेट, अकरम निवासी जाकिर कालोनी को पकड़ लिया। अब्दुल वाशिद ने पूछताछ में बताया कि उनके पास एबीएफ एक्टिव फार्मेसी का लाइसेंस है। लाकडाउन में बची दवाइयों के डिब्बे पर नया रेपर लगाकर मोहर लगाई जा रही थी। मोहर से दवाइयों की एक्सपायरी डेट बढ़ा दी गई। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। ड्रग्स विभाग ने दवाइयों के नमूने लिए।

यह माल हुआ बरामद:

लीवर और अन्य पेट की बीमारी में उपयोग होने वाली आयुर्वेदिक दवाई के 106 कार्टन, 42 कार्टन एलोवेरा शैंपू, 84 फेश वॉश, मोहर पैड, खाली वायल, दो बोरे रैपर समेत अन्य सामान बरामद किया।

खैर नगर से भी उठा रहे थे एक्सपायर दवाइयां : आरोपितों ने बताया कि खैर नगर से भी एक्सपायर डेट की दवाइयां लेकर उनकी तिथि बदल रहे थे। माना जा रहा है कि अभी तक करोड़ों की एक्सपायर दवाइयां बाजार में खपा दी गई।

एक्सपायर डेट की आयुर्वेदिक दवाइयों का जखीरा बरामद कर तीन आरोपितों को पकड़ लिया। अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

- अजय साहनी, एसएसपी।


Post a Comment

0 Comments