नवाबगंज के तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड,जानिए क्या है मामला

नवाबगंज के तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड,जानिए क्या है मामला

प्रयागराज। प्रयागराज में अवैध शराब को लेकर लापरवाही बरतने और माफिया से मिलीभगत के आरोप में तीन दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। एनकाउंटर में घायल हुए माफिया हबीब के मुकदमे में एक दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा। चारों पुलिसकर्मी नवाबगंज थाने में ही तैनात थे। रविवार की रात एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किया।

नवाबगंज में अवैध शराब से मौत मामले में एसएसपी ने की कार्रवाई

नवाबगंज थाना क्षेत्र में शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद उच्चाधिकारियों ने दारोगा दीपक कुमार सिंह और हेड कांस्टेबल श्रीनिवास यादव को एक स्थान पर छापेमारी करने के लिए भेजा था, मगर दोनों बताई गई जगह की बजाय दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। साथ ही अवैध शराब को लेकर ठीक तरीके से काम नहीं किया था। मामले में लापरवाही मिलने पर एसएसपी ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

दारोगा की शराब माफिया से मिलीभगत थी

नवाबगंज थाने में ही तैनात रहे दारोगा विवेक कुमार राय व अमित कुमार की शराब माफिया हबीब से मिलीभगत थी। दोनों पुलिसकर्मी हबीब और उसके कारनामों को अच्छी तरीके से जानते थे, लेकिन कार्रवाई करने के बजाय अप्रत्यक्ष रूप से संरक्षण प्रदान करते थे। जब हबीब को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी तो उसके गिरोह के खिलाफ भी कार्रवाई करने में दोनों दारोगा परहेज कर रहे थे।

कुछ और पुलिसकर्मियों पर हो सकती है कार्रवाई

एसएसपी का कहना है कि हबीब के मुकदमे में भी दारोगा को अभियुक्त बनाया जाएगा और उसके विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर, विभाग में यह भी चर्चा है कि कुछ और पुलिस कर्मियों का शराब तस्कर व माफिया से अच्छे संबंध में हैं, जो एसएसपी के रडार पर हैं। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। 




Post a Comment

0 Comments