मयखाने की तर्ज पर मतदाताओं को पिला रहे थे देशी शराब,महिला समेत दो गिरफ्तार

मयखाने की तर्ज पर मतदाताओं को पिला रहे थे देशी शराब,महिला समेत दो गिरफ्तार

मुरादाबाद। पुलिसिया सख्ती के बाद भी गैरकानूनी तरीके से ग्रामीणों को रिझाने और प्रभावित करने का खेल खत्म नहीं हो रहा है। रात के अंधेरे में गांव मेें ही मयखाना बनाकर ग्रामीणों को देशी शराब परोसने के दो आरोपितों को डिलारी पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों में एक महिला भी शामिल है। दोनों ग्राम प्रधान व बीडीसी के संभावित उम्मीदवार हैं। दोनों के खिलाफ महामारी और आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

डिलारी थाना प्रभारी सतराज सिंह के मुताबिक देर रात वह दलबल के साथ गश्त पर थे। तभी मुखबिर से पता चला कि थाना क्षेत्र में फरीदपुर कासम गांव में मयखाने की भांति ग्रामीणों में शराब परोसी जा रही है। शराब की पार्टी का आयोजन ग्राम प्रधान व बीडीसी के दो संभावित उम्मीदवारों ने की है। वह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचते ही अफरातफरी मच गई। मौके पर 15-20 लोग मिले। इस बीच पुलिस ने शमशाद हुसैन को दबोच लिया। मौके से पिंकी देवी पत्नी नरेंद्र सिंह निवासीगण ग्राम फरीदपुर कासम भी पकड़ी गई। पूछताछ में शमशाद हुसैन ने बताया कि वह प्रधान पद का उम्मीदवार है। जबकि पिंकी बीडीसी का चुनाव लडने की तैयारी कर रही है। मौके से देशी शराब की 33 बोतल बरामद हुई। आदर्श आचार संहिता, धारा 144 व कोविड-19 के प्रोटोकॉल उल्लंघन के आरोप में दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। चुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन  करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

विद्या सागर मिश्र, एसपी ग्रामीण।

Post a Comment

0 Comments