नकली आयुर्वेदिक दवाईयां : सेहत के नाम पर जहर बेच रहे थे सौदागर,करोड़ों का माल बरामद

नकली आयुर्वेदिक दवाईयां : सेहत के नाम पर जहर बेच रहे थे सौदागर,करोड़ों का माल बरामद

मेरठ। दवाओं के धंधे से करोड़ों की कमाई करने वाले लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने में भी नहीं झिझक रहे हैं। पिछले दिनों पंजाब में सप्लाई की जा रहीं प्रतिबंधित दवाओं को भी परतापुर के उद्योगपुरम में ही बनाया जा रहा था। अभी तक कंपनी के मालिक और संचालक को पुलिस पकड़ नहीं पाई है, जबकि खरखौदा में एक्सपायर डेट की दवाइयां ही बेच दी गईं। यानी मोटा मुनाफा कमाने के लिए सौदागर लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं।

गुरुवार रात खरखौदा पुलिस ने करोड़ों रुपये की एक्सपायर डेट की आयुर्वेदिक दवाएं पकड़ीं। भारी संख्या में एक्सपायर डेट की दवाइयां शहर और अन्य जनपदों में मेडिकल स्टोरों को सप्लाई भी हो चुकी हैं। यानि लोगों के घर पर एक्सपायर डेट की आयुर्वेदिक दवाइयां पहुंच चुकी हैं। ये दवाएं लोगों की जान तक ले सकती हैं। 15 दिन पहले पंजाब पुलिस ने परतापुर से प्रतिबंधित दवाओं की कंपनी पकड़ी थी, जो मेडिकल स्टारों पर दवाओं की सप्लाई दे रही थी। कंपनी के स्वामी कृष्णा केले और संचालक अमरजीत को अभी तक पंजाब पुलिस पकड़ नहीं पाई है। शहर में नकली प्रोटीन भी बड़े पैमाने पर तैयार कराकर बेचा जा रहा है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि ड्रग्स और पूर्ति विभाग की टीम के साथ मिलकर इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की पड़ताल कराकर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की टीम नकली प्रोटीन वाले मामले में पड़ताल कर रही है।

दवाएं बेअसर होने की शिकायत मिलीं तो हुआ पर्दाफाश: आयुर्वेदिक दवाएं मेरठ के अलावा बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद, नोएडा और मुजफ्फरनगर समेत कई जनपदों में सप्लाई की जा रही थी। दवाएं मरीजों पर बेअसर हो रही थीं। इसकी मेडिकल स्टोर संचालकों के पास शिकायत आने लगी। दुकानदारों ने माल वापस करने की बात कही, लेकिन अब्दुल वाशिद ने इन्कार कर दिया। इसकी शिकायत खरखौदा पुलिस को दी गई। 

Post a Comment

0 Comments