नकली माल पर ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग का खेल उजागर, लखनऊ में व्यवसायी समेत चार ग‍िरफ्तार

नकली माल पर ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग का खेल उजागर, लखनऊ में व्यवसायी समेत चार ग‍िरफ्तार

लखनऊ। दो पहिया व्हीकल के सामान्य ट्यूब और मोबाइलआयल पर ब्रांडेड कंपनी का ट्रेड मार्क लगाकर ऊंचे दामों पर बिक्री करने वाले गिरोह के व्यवसायी समेत चार लोगों को सरोजनीनगर पुलिस ने शुक्रवार को धर दबोचा। गिरोह के लोग ट्यूब पर एमआरएफ और मोबिलआयल पर कैस्ट्रोल कंपनी का ट्रेडमार्क लगाकर पैकिंग करते थे। गिरोह के लोग कैसरबाग के व्यवसायी मो. राफे की दुकान में सामान्य ट्यूब और मोबाइलआयल पर ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग करते थे। इसके बाद तैयार माल को पड़ोसी जनपदों के दुकानदारों को बेचते थे। पुलिस ने गिरोह के पास से भारी मात्रा में माल भी बरामद किया है।

एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों में ऐशबाग मोतीझील कालोनी निवासी मो. राफे, कैसरबाग निवासी मो. तौहीद, उन्नाव जनपद के हसनगंज घूरामऊ का रहने वाला कृष्णपाल और सआदतगंज मातादीन रोड निवासी शुभम है। इन्हें मुखबिर की सूचना पर इंस्पेक्टर सरोजनीनगर महेंद्र सिंह और उनकी टीम ने गिंदनखेड़ा पुलिया नादरगंज से गिरोह के लोगों को पकड़ा है। यह लोग बाइकों माल लेकर जा रहे थे। इसके बाद इनकी निशानदेही पर गिरोह के सरगना राफे को पकड़ा है। इनकी निशानदेही पर 95 पैकेट ट्यूब स्कूटर और 241 पैकेट मोटरसाइकिल के मिले हैं। इसके अलावा 17 डिब्बे मोबिलआयल, 13 खाली डिब्बे, 196 ब्रांडेड कंपनी के रैपर बरामद किए गए हैं।

व्यवसायी के यहां नकली माल पर लगाते थे ब्रांडेड का ट्रेडमार्क और करते थे पैकिंग : इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि गिरोह के लोग राफे के गोदाम में नकली ट्यूब और मोबाइल आयल पर ब्रांडेड का ट्रेडमार्क लगाते थे। इसके बाद उसकी पैकिंग भी ब्रांडेड की तरह ही मिलती जुलती करते थे। इसके बाद उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी समेत अन्य जनपदों के व्यवसायियों को बेचते थे। कुछ दिन पहले कंपनी के कुछ लोगों ने नकली माल की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू की थी। पड़ताल में उक्त लोगों के नाम सामने आए उसके बाद से पुलिस टीम को सक्रिय कर दिया गया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि गैर जनपदों में सक्रिय गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments