जनसहयोग के लिए देवदूत वानर सेना सबसे अग्रणी

 कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में एकतरफ जहां देश विषम परिस्थितियों में था वही ऐसे में देवदूत वानरी सेना के लोग मदद के लिए सदैव अग्रणी भूमिका में नजर आए। सामाजिक संगठन देवदूत वानर सेना का संचालन सिकरारा स्थित शेरवा गांव निवासी अजीत सिंह कर रहे है जो कि एक कुशल समाजसेवी के साथ साथ समाज कल्याण विभाग लखनऊ में डिप्टी डायरेक्टर भी है।
      जनपद जौनपुर में युवा नेता अतुल सिंह के नेतृत्व में वानरी सेना के सैकड़ो सदस्य जरूरतमन्दों की मदद के लिए देखे जा रहे है। कोरोना महामारी के दौरान विगत महीने पहिले से जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज व उनके परिजनों के लिए निशुल्क भोजन का इंतज़ाम वानरी सेना के सदस्यगण कर रहे है आज उसी क्रम में पुनः जिला अस्पताल के वाहर टीम के सदस्यों ने निशुल्क भोजन वितरित किया।
       भोजन वितरण के दौरान श्री सिंह ने बताया कि हर रोज मरीज व उनके साथ परिजनों के लिए वानर सेना देवदूत व मारुति मन्दिर ट्रस्ट के सामूहिक सहयोग से भोजन वितरण का कार्य जारी रखा गया है जो कि महामारी थमने तक अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि वानरी सेना का प्रमुख उद्देश्य गरीब, असहाय, निर्धन, निर्बल की हर सम्भव मदद करना है। श्री सिंह ने बताया कि जीविकोपार्जन हेतु अफ्रीका रह रहे मित्र विकास सिंह द्वारा सूचना मिली कि उनके पैतृक गांव छभवा शाहगंज के अत्यंत गरीब बेसहारा व्यक्ति कैलाश हरिजन का सड़क दुर्घटना में दोनों पैर टूट गया है और वो शहर के पालीटेक्निक स्थित आशीर्वाद अस्पताल में भर्ती है उनका आपरेशन होना है उन्हें ब्लड की शख्त आवश्यकता है मैने टीम के साथ जाकर उन्हें ब्लड मुहैया कराया व आर्थिक मदद भी की। उनके अनुसार वानर सेना हर गरीब जरुरतमन्द के साथ पूरी मजबूती से खड़ी है।
      इस अवसर पर अभय राज, हरिकेश, संजय सोनकर, अभिषेक यादव, सोनू, चंद्रभान, आशीष, आदर्श, अमन, गौरव, निर्भय, अमित सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments