जौनपुर प्रेस क्लब शाखा शाहगंज द्वारा दी गई श्रद्धांजलि



रिशु अग्रहरि


शाहगंज जौनपुर जौनपुर प्रेस क्लब की शाखा शाहगंज ने एक वर्चुअल बैठक कर की शोक सभा। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार एवं समूह सम्पादक के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया और गोलोक वासी हुए संपादक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
 इस अवसर पर अध्यक्ष श्रीप्रकाश वर्मा ने कहा कि इस कोविड महामारी ने हमारे कई वरिष्ठ पत्रकारों को मौत के आगोश में ले लिया है जो बड़ा दुखद है। बीते रविवार को तरुणमित्र के समूह सम्पादक कैलाश नाथ विश्वकर्मा जी एवं दैनिक मान्यवर के सम्पादक ओमप्रकाश जायसवाल जी को हमसे छीन लिया, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। कहा कि वरिष्ठ पत्रकार व समूह सम्पादक कैलाश नाथ जी जनपद की पत्रकारिता के भीष्म पितामह थे। उनके सानिध्य में काम करने के बाद जनपद के अनेक पत्रकार देश के अनेक संस्थानों में कार्यरत हैं और जनपद का नाम रोशन कर रहे हैं। सम्पादक जी पुर्वांचल विश्व विद्यालय के कुलपति द्वारा पूर्वाञ्चल रत्न से सम्मानित किए गए पत्रकार थे। उन्होंने समाज सेवी संस्था "असहाय सहायता समिति" के माध्य्म से सैकड़ो लावारिस लोगों की लाशों का अन्तिम संस्कार एवं दफन करने का पुनीत कार्य किया है। उनकी अनुपस्थिति हम सभी को सदैव खलती रहेगी।
इस अवसर पर महामंत्री नौशाद मंसूरी ने कहा कि दिवंगत सम्पादक जी हम सबको पत्रकारिता के आदर्शो को बचाये रखने की सदैव सीख देते रहे। इस अवसर पर जौनपुर प्रेस क्लब शाखा शाहगंज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंदन कुमार जायसवाल ने कहा कि सम्पादक जी जनपद की पत्रकारिता के युग पुरूष और पत्रकारिता के स्तम्भ थे। वह एक प्रखर वक्ता और सरल भाषा के धनी व्यक्ति थे। अनेक महिलाओं की शादी करा कर उनके घर को बसाने का  एक सामाजिक दायित्व निभाए वे अपने कार्यों से अमर हो गए जिन की अनुपस्थिति हमें बहुत खलेगी
वर्चुअल बैठक दीपक सिंह मोनू कुमार मनोज जायसवाल, कासिम खान, चंदन अग्रहरी, शैलेश नाग, अब्दुल कयूम, दीपक जायसवाल आदि पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments