कोरोना महामारी में भी जौनपुर वासियों के लिए दिव्य शक्ति साबित हुई टीम नासिर खान

कोरोना महामारी में भी जौनपुर वासियों के लिए दिव्य शक्ति साबित हुई टीम नासिर खान
 कोरोना की पहली लहर में भी टीम नासिर ने सैकड़ो लोगो की हर स्तर पर मदद किया था

जौनपुर। जब कई लोग आपदा में अवसर तलाश कर रहे थे तब जौनपुर के मूलनिवासी वरिष्ठ पत्रकार व समाज सेवक नासिर खान व उनकी टीम ने जौनपुर वासियों के लिए कोरोना काल में ऑक्सीजन से लेकर अनेक प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाईऔर नासिर खान ने जौनपुर ही नहीं अनेक जनपदों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया ।
कई को जौनपुर से लेकर प्रयागराज तक मे एडमिट कराने से लेकर रेमडिसवीर इंजेक्शन सरकारी मूल्य पर उपलब्ध करवाया जबकि अपने किसी कामो का उन्होंने आजतक सोशल मीडिया पर प्रचार नही किया जबकि जानकारी करने पर पता चला कि सोशल मीडिया पर आने के बाद बहुत ज्यादा संख्या में लोग मदद की उम्मीद करते जबकि  संसाधनों की कमी के कारण इस समय सबकी मदद कर पाना संभव नही था ।

ऑक्सीजन की बढ़ती कमी को लेकर लोग चिंतित थे तभी नासिर खान और उनके टीम के मेंबर अपने अपने घरों से बाहर निकले और लोगों की मदद के लिए चल पड़े नासिर खान साहब ने कई ऑक्सीजन सिलेंडर का बंदोबस्त कराया और लोगों को मुहैया करवाया जिन्हें जरूरत थी ।

उनके साथ उनकी टीम ने बनारस से कई ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवा कर खरीद के लाने का भी बंदोबस्त किया और लोगों को वितरित करने निकल पड़े जीने ऑक्सीजन की जरूरत थी जो ऑक्सीजन के बिना एक पल भी सांस नहीं ले पा रहे थे उनके लिए फरिश्ता साबित हुए नासिर खान की टीम ।

नासिर खान के एक मेंबर जो कि हसन आरिफ़ जाफरी बनारस मंडल में पत्रकार है उन्होंने वहां के कई गैस एजेंसियों से बात कर जौनपुर की ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवाने की व्यवस्था करवाई और उन्होंने जौनपुर के लिए 130 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएं ।

इसी तरह टीम नासिर के सदस्य सभासद सदफ हैदर जिन्होंने बनारस से बीमार लोगों के लिए सिलेंडर लाने ले जाने का फैसला किया और जौनपुर के कई बीमारों तक ऑक्सीजन अपनी गाड़ी से पहुंचाया और देर रात तक भाग दौड़ कर लोगो को अस्पताल में एडमिट करवाने का काम भी किया ।

टीम नासिर एक सबसे सक्रिय सदस्य डॉ. सज्जाद मेहंदी(राजा) ने भी इस भयानक बीमारी के दौर में लोगो को जब कहीं इलाज नही मिल रहा था तो अपनी क्लीनिक पर उनका ईलाज करने के साथ साथ बहुत ही गरीब मरीजों को निशुल्क दवाइयां बॉटने का काम किया गया ।

इस संकट के समय में  जिले के प्रतिष्ठित व्यक्ति व समाजसेवा में रुचि रखने वाले मोहम्मद हसन पीजी कालेज के प्रिंसिपल डॉ अब्दुल कादिर खान ने भी बढ़ चढ़ कर इस कोरोना काल मे लोगो की ऑक्सीजन सिलिंडर अपने पैसे से खरीद कर मुहैय्या करवाया वैसे तो डॉ क़ादिर इस तरह की मदद आम दिनों में भी लोगो की करते रहते है लेकिन बिना किसी को बताये ।
खेतासराय निवासी एक न्यूज चैनल के तेज तर्रार पत्रकार फहीम अहमद ने भी इस कोरोना काल मे बाद चढ़ कस्बे के लोगो की मदद किया एडमिट करवाने से लेकर ऑक्सीजन तक मुहैया करवाया ।

जब जौनपुर में अफरा-तफरी का माहौल था बड़े-बड़े नेता और समाज सेवक अपने घर में दुबके  पड़े थे तब टीम नासिर खान ने फरिश्ता बंद कर लोगों के घर जा जाकर लोगों की मदद कर राशन मुहैय्या करवाया  चाहे वह दवाओं से चाहे वह ऑक्सीजन से नासिर खान की टीम पीछे  नही रही।

हमें देश में ऐसे ही युवाओं और समाज सेवकों की जरूरत है ऐसे जज्बे को हम सलाम करते हैं और आशा करते हैं टीम नासिर खान आगे भी जौनपुर के लिए वह कार्य करती रहेगी ।

Post a Comment

0 Comments