मृतक शिक्षकों के परिवार को जल्द मुआवजा दे सरकार, अरविन्द शुक्ल

जौनपुर।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अरविन्द शुक्ल ने कहा कि कोरोना संकट काल में जान की परवाह किये बिना पंचायत चुनाव में जबरन धकेले गए शिक्षकों की मौत का हिसाब यूपी सरकार को देना ही होगा। सरकार अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हट सकती। 
            वह रविवार को वर्चुअल बैठक के माध्यम से प्रदेश सरकार पर जोरदार हमलावर थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय जब मानवीय संवेदनाओ के पारम्परिक जीवन मूल्य दम तोड़ रहे थे, और कोरोना के कारण सनातनी मानवीय संबंधों की हत्या हो रही थी। ,तब शिक्षक अपनी जान हथेली पर लेकर अपने घर परिवार को ईश्वर के भरोसे छोड़कर अपना फर्ज निभा रहा था। ऐसे में सरकार का दायित्व है की इन कोरोना फाइटर्स के पीड़ित परिवारों के आंसूओ का हिसाब दे।
            वर्चुअल बैठक के माध्यम से  शिक्षक नेता अरविन्द शुक्ल ने अपनी 5 सूत्री मांगो को उठाया। कहा की आज एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी प्रदेश में पंचायत चुनाव में काल कवलित हुए शिक्षकों के रोते -बिलखते परिवारों को अभी तक कोई भी राहत नही मिली।
ऐसे में संघ सरकार से मांग करता है कि आंकड़ो के खेल से बाहर आकर पंचायत चुनाव में काल कवलित हुए शिक्षको के परिजनों को एक करोड़ राशि का मुआवजा और उनके पाल्यों को योग्यतानुसार अविलम्ब नौकरी देकर चुनाव में शहीद हुए शिक्षको के परिजनों के साथ न्याय करें। 
            वर्चुअल मीटिंग में प्रतिभाग करने वालो में रविचंद्र यादव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, लालसाहब यादव, लक्ष्मीकांत सिंह, रामदुलार यादव, प्रमोद दुबे, डॉ0 उषा सिंह, आनंद सिंह, पद्माकर राय, सुनिल यादव, संजीव सिंह, मनोज यादव, अनिलदीप चौधरी, धर्मेंद्र यादव, अरुण यादव, चंद्रबहादुर सिंह, शैलेन्द्र पाल, योगेंद्र मौर्य, मो0 हाशिम सहित अन्य पदाधिकारियों ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Post a Comment

0 Comments